हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, पार्टी ने लिए 11 बड़े संकल्प
Advertisement

हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, पार्टी ने लिए 11 बड़े संकल्प

Himachal chunav 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, जिसमें उन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड से लेकर 11 बड़े वादे किए हैं. 

हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, पार्टी ने लिए 11 बड़े संकल्प

Himachal chunav 2022: रविवार सुबह करीब 10:30 बजे हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी दिया, जिसे उन्होंने संकल्‍प पत्र का नाम दिया. इस घोषणा पत्र को जारी करते हुए भाजपा ने इस बार प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल के साथ-साथ 11 बड़े वादे भी किए, जिसमें रोजगार देने का भी जिक्र किया गया है. इस दौरान हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप समेत अन्य कई पार्टी नेता मौके पर मौजूद रहे. 

ये भी देखएं- Video: हिमाचल प्रदेश की चिंतपूर्णी विधानसभा सीट का क्या है राजनीतिक समीकरण, जानने के लिए देखें वीडियो

 

प्रदेश में उपलब्ध कराए जाएंगे रोजगार-जेपी नड्डा
संकल्प पत्र जारी करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 'हमने पहले भी जो वादे किए वो पूरे किए. उन्होंने कहा कि करीब 2 लाख परिवारों को 'स्वच्छ भारत' अभियान से जोड़ा गया. अब पार्टी प्रदेश में समान नागरिक संहिता लाएगी. इसके लिए विशेषज्ञों की एक समिति भी बनाई जाएगी. जिसके आधार पर यूसीसी लागू किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में 8 लाख से अधिक रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- देश के पहले वोटर श्याम शरण नेगी का निधन, हिमाचल चुनाव के लिए 3 दिन पहले डाला था आखिरी वोट

बीजेपी के संकल्प पत्र में इन बातों का जिक्र
उन्होंने कहा कि सभी गांवो में पक्की सड़कें बनाई जाएंगी, 5 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे. मोबाइल क्लीनिक वैन की संख्या को बढ़ाया जाएगा. प्रदेश में प्रमुख तीर्थ स्थलों को विकसित किया जाएगा. इसके साथ ही हिमतीर्थ पर्यटक सर्किट शुरू किए जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद जवानों के परिजनों को मिलने वाली अनुग्रह राशि को बढ़ाया जाएगा. सेब बागवानों के लिए पैकेजिंग पर राहत दी जाएगी. इसके अलावा छोटे किसानों को 3000 हजार रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे. वक्फ संपत्ति का सर्वे किया जाएगा. 

सभी वादे पूरी करेगी पार्टी
जेपी नड्डा ने कहा कि हमने अभी तक जो भी वादा किया उसे पूरा भी किया. विकास के नए आयाम स्थापित किए. अपने बुलंद और साफ इरादों के साथ हिमाचल की जनता की सेवा की. अब इस संकल्प पत्र में 11 वचन दिए हैं इन्हें भी पूरा करेंगे. ये सभी वादे किसानों और नौजवानों को ताकत देंगे, बागवानों को मजबूती देंगे. धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देंगे और सरकारी कर्मचारियों को न्याय दिलाएंगे.   

WATCH LIVE TV

Trending news