हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने CPS नियुक्ति को लेकर कांग्रेस सरकार पर उठाए सवाल
Advertisement

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने CPS नियुक्ति को लेकर कांग्रेस सरकार पर उठाए सवाल

हिमाचल प्रदेश में CPS की नियुक्ति पर बीजेपी अब कांग्रेस पर सवाल खड़े कर रही है. इसके साथ ही रविवार को डीजल पर बढ़ी कीमतों को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधा. 

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने CPS नियुक्ति को लेकर कांग्रेस सरकार पर उठाए सवाल

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के करीब 1 महीने बाद रविवार सुबह राजभवन शिमला में सुक्खू सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हुआ, जहां राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने सुक्खू सरकार के 7 मंत्रियों और 6 सीपीएस को शपथ ग्रहण कराई. इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी कैबिनेट शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे. 

CPS की नियुक्ति पर सवाल उठा रही BJP
राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने सबसे पहले धनीराम शांडिल को मंत्री पद की शपथ दिलाई. इसके बाद राज्यपाल ने चंद्र कुमार, हर्षवर्धन चौहान, जगत सिंह नेगी, रोहित ठाकुर, अनिरुद्ध सिंह को शपथ दिलाई और फिर इन सभी के बाद हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे व विधायक विक्रमादित्य सिंह को गोपनीयता की शपथ दिलाई गई, लेकिन अब विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी 6 सीपीएस की नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए इसे असंवैधानिक बता रही है.  

ये भी पढ़ें- CPS की नियुक्ति को लेकर BJP विधायक सुखराम चौधरी ने CM सुक्खू पर लगाया गंभीर आरोप

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने CPS की नियुक्ति को बताया असंवैधानिक
पांवटा साहिब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश में 6 सीपीएस की नियुक्ति को असंवैधानिक बताया. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अपने विधायकों की निष्ठा को लेकर आशंकित है. लिहाजा प्रदेश में असंवैधानिक तरीके से 6 विधायकों को सीपीएस बनाया गया है. 

जयराम ठाकुर ने डीजल की बढ़ी कीमतों पर साधा निशाना
इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर सुक्खू सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने डीजल के दामों में बढ़ोतरी करके प्रदेश की जनता को पहला तोहफा दिया है. उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा खोले गए संस्थान बंद करने का जवाब जनता चौक चौराहों से लेकर विधानसभा तक मांगेगी. बीजेपी ने प्रदेश में नई नवेली कांग्रेस सरकार के खिलाफ घेराबंदी की तैयारी कर ली है.

ये भी पढ़ें- Weather update: दिल्ली एनसीआर समेत हिमाचल में भी लोग ठंड से परेशान, जानें मौसम का हाल

BJP ने बना लिया कांग्रेस की घेराबंदी का मन
पांवटा साहिब में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के तेवर देखकर यह साफ हो गया है कि बीजेपी प्रदेश के सैकड़ों संस्थान बंद करने, डीजल के दाम बढ़ाने, ओपीएस और महिलाओं की पेंशन लागू न करने सहित असंवैधानिक तरीके से सीपीएस नियुक्त करने के मामले में प्रदेश की सुक्खू सरकार को घेरने का मन बना चुकी है. पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्पष्ट कर दिया है कि विपक्ष विधानसभा तक जन विरोधी नीतियों का विरोध करेगा. सीएम 

जयराम ठाकुर ने हिमाचल की कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने ऑपरेशन लोटस का प्रोपेगेंडा फैलाया है जबकि सच्चाई इसके विपरीत है. कांग्रेस अपने विधायकों की निष्ठा को लेकर आशंकित है. अब इनकी नियुक्ति की संवैधानिक प्रक्रिया देखी जाएगी.

बता दें, प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार शुरू से कांग्रेस की नीतियों के खिलाफ आक्रमक नजर आ रही है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा खोले गए सरकारी संस्थानों को बंद करने के तुरंत बाद हनीमून पीरियड में ही प्रदेश भर में कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया था और अब भविष्य के लिए भी नेता प्रतिपक्ष ने अपनी रणनीति स्पष्ट कर दी है. 

डीजल की कीमतें बढ़ने से आम आदमी की जेब पर पड़ेगा सीधा असर
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने पहले संस्थान बंद करके और अब डीजल के दाम बढ़ाकर जनता को महंगाई का तोहफा दिया है. डीजल के दाम बढ़ने का सीधा असर माल ढुलाई पर पड़ता है, जिससे निर्माण सामग्री और खाद्य सामग्री महंगी हो जाती है. ऐसे में इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news