Green state बनने की ओर अग्रसर हो रहा हिमाचल प्रदेश, HRTC में शामिल हो रहीं इलेक्ट्रिक बसें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1657574

Green state बनने की ओर अग्रसर हो रहा हिमाचल प्रदेश, HRTC में शामिल हो रहीं इलेक्ट्रिक बसें

Himachal pradesh: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश को ग्रीन स्टेट बनाने पर जोर दिया जा रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को कांगड़ा जिले में 30 सीटर 15 इलेक्ट्रिक बसों को भेजा गया.  

Green state बनने की ओर अग्रसर हो रहा हिमाचल प्रदेश, HRTC में शामिल हो रहीं इलेक्ट्रिक बसें

विपन कुमार/धर्मशाला: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के विजन के अनुरूप हिमाचल प्रदेश ग्रीन स्टेट बनने की ओर अग्रसर हो रहा है. यातायात व्यवस्था को चरणबद्ध तरीके से इलेक्ट्रिक बसों से लैस किया जा रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को कांगड़ा जिले में 30 सीटर 15 इलेक्ट्रिक बसों की खेप पहुंची. शाहपुर के रैत मैदान में अनलोड की गई इन बसों को आगे संबंधित डिपो पर भेज दिया गया जहां उन्हें एचआरटीसी फ्लीट में शामिल किया जाएगा.

सीएम सुक्खू ने ई-बसें लाने का वादा किया पूरा   
इस मौके शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ब्लॉक की कार्यकारिणी के समस्त सदस्यों के साथ रैत मैदान में मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का कांगड़ा जिले की जनता की ओर से धन्यवाद करते हुए आभार जताया.
केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने बजट भाषण में ई-बसें चलाने की घोषणा की थी जो उन्होंने पूरी भी की है. सीएम ने एक पखवाड़े में ही यह घोषणा जमीन पर उतार दी गई है.

ये भी पढ़ें- Draupadi Murmu: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर 6 सेक्टर में डिवाइड किया गया शिमला शहर

हिमाचल हरित विकास का नया मॉडल देने में कायम करेगा मिसाल 
मुख्यमंत्री हिमाचल को ग्रीन स्टेट के तौर पर विकसित करने की दिशा में निर्णायक कार्य कर रहे हैं. उनकी दूरदर्शिता के चलते हिमाचल ग्रीन तकनीकी को बढ़ावा देने में देशभर में अग्रणी बना है. सरकार ने प्राइवेट ऑपरेटर्स को इलेक्ट्रिक बस, इलेक्ट्रिक ट्रक, इलेक्ट्रिक टैक्सी, ई गुड्स कैरियर्स लेने पर 50 प्रतिशत की दर से अधिकतम 50 लाख रुपये उपदान का प्रावधान किया है. इससे प्राइवेट यातयात भी ई-वाहनों की ओर बढ़ेगा तथा प्रदेश हरित विकास का नया मॉडल देने में मिसाल कायम करेगा.

ये भी पढ़ें- Himachal में होगा G20 बैठक का सफल संचालन, धर्मशाला पहुंचेंगे खास मेहमान

WATCH LIVE TV

Trending news