मनाली में बढ़ी सैलानियों की भीड़, जानें यहां की सबसे खूबसूरत झील की खासियत
Advertisement

मनाली में बढ़ी सैलानियों की भीड़, जानें यहां की सबसे खूबसूरत झील की खासियत

मनाली में भी सैलानियों की तदाद बढ़ने लगी है. हर कोई गर्मी से राहत और समर वैकेशन्स का लुत्फ उठाने के लिए मनाली जा रहा है. सैलानी यहां की सोलंग वैली में काफी मजे कर रहे हैं. यहां के तमाम पर्यटक स्थलों पर सैलानियों का आना-जाना जारी है.

मनाली में बढ़ी सैलानियों की भीड़, जानें यहां की सबसे खूबसूरत झील की खासियत

संदीप सिंह/शिमला: इन दिनों मैदानी इलाकों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा चुका है. ऐसे में देश के कोने-कोने से बड़ी तदाद में सैलानी हिमाचल की राजधानी शिमला का रुख कर रहे हैं. खास बात यह है कि सैलानी घुमावदार सड़कों के बजाय हेरिटेज कालका-शिमला रेल के आरामदायक सफर का आनंद उठाते हुए शिमला पहुंच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- सोनम कपूर ने बेबी बंप के साथ शेयर की बोल्ड तस्वीर, फैंस कर रहे खूब पसंद

ट्रेन से सफर करना क्यों है बेहतर?
इस ट्रेन से सफर कर यहां पहुंच रहे सैलानीयों का कहना है कि इससे सफर करना आरामदायक रहता है. इतना ही नहीं इससे खबसूरत वादियों का नजारा भी देखने को मिलता है. शिमला रेलवे स्टेशन के अधिकारी जोगिंदर शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में रेल सेवा पर भी बड़ा असर पड़ा था, लेकिन अब इस साल के अप्रैल महीने से लगातार सभी 6 ट्रेनें पैक चल रही हैं. बढ़ते पर्यटक सीजन को देखते हुए एक और ट्रेन शिमला पहुंचने के लिए शुरू की गई है.

ये भी पढ़ें- यूपी में 3 साल की बच्ची के साथ किया गया डिजिटल रेप, जानें क्या है डिजिटल रेप?

मनाली के पर्यटक स्थल सैलानियों से सराबोर
वहीं, मनाली में भी सैलानियों की तदाद बढ़ने लगी है. हर कोई गर्मी से राहत और समर वैकेशन्स का लुत्फ उठान के लिए मनाली जा रहा है. सैलानी यहां की सोलंग वैली में काफी मजे कर रहे हैं. यहां के तमाम पर्यटक स्थलों पर सैलानियों का आना-जाना जारी है. हर पर्यटक स्थल सैलानियों से सराबोर है. 

ये भी पढ़ें- सोनम कपूर ने बेबी बंप के साथ शेयर की बोल्ड तस्वीरें, सोशल मीडिया पर हो रहीं वायरल

क्यों खास है सोलंग वैली? 
सोलंग घाटी हिमाचल के खूबसूरत पर्यटन स्थल में से एक है. यह मनाली से कुछ किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है. यहां आपको रिवर क्रॉसिंग, स्कीइंग, पैराग्लाइडिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, स्नोबोर्डिंग, स्नो ट्रेकिंग और रैपलिंग का लुत्फ उठाने को मिल जाएगा. मनाली के नजदीक होने की वजह से यह टूरिस्ट की पहली पसंद है. इतना ही नहीं यहां हर साल दिसंबर से जनवरी के बीच स्कीइंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है.

WATCH LIVE TV

Trending news