Weather: हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के बीच मदद के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर
Advertisement

Weather: हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के बीच मदद के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में लगातार बारिश हो रही है, जिसका सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ रहा है. कई शहरों को एक-दूसरे से जोड़ने वाले रास्ते बंद हो गए हैं. ऐसे में यातायात भी ठप हो गया है. 

Weather: हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के बीच मदद के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

देवेंद्र वर्मा/सिरमौर: बीते 4 दिन से दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सो में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. इतना ही नहीं, लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगहों से मकान के जमींदोज होने की, तो कहीं से पानी में डूबने से लोगों की मौत होने की खबरें सामने आ रही हैं. ऐसे में पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है. हिमाचल प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से यहां यातायात अवरुद्ध हो गया है. 

जिला सिरमौर में यातायात हुआ ठप
हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में लगातार बारिश हो रही है, जिसका सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ रहा है. कई शहरों को एक-दूसरे से जोड़ने वाले रास्ते बंद हो गए हैं. ऐसे में यातायात भी ठप हो गया है. ऐसे में लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की वजह से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों की करीब 40 सड़कों का यातायात अवरुद्ध हो गया है, जिसमें सबसे ज्यादा सड़के शिलाई विधानसभा क्षेत्र की शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- 'अद्भुत हिमाचल की सैर' में जानें देवभूमि के 5000 साल पुराने रहस्यमयी देवदार के पेड़ की अद्भुत कहानी

लगातार हो रही बारिश की वजह से गिरी नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है. ऐसे में अब गिरी जटोन डैम के गेट खोल दिए गए हैं. साथ ही जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से अलर्ट जारी किया गया है और लोगों को नदी नालों के किनारे न जाने को सलाह दी गई है. 

प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व ADC सिरमौर मुनेश कुमार यादव ने बताया कि सड़कों की बहाली के लिए पर्याप्त मात्रा में मशीनरी तैनात की गई है. बारिश से अवरुद्ध हुई मुख्य सड़कों को बहाल कर दिया गया है.  कुल 40 सड़कें बारिश से अवरुद्ध हुई हैं, जिन्हें बहाल करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिला में लोगों से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की मदद के लिए 1077 हेल्पलाईन नंबर जारी किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news