LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 2 september 2022: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर देखने को मिला तेज बारिश का कहर, धर्मशाला में फटा बादल
Advertisement

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 2 september 2022: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर देखने को मिला तेज बारिश का कहर, धर्मशाला में फटा बादल

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 2 september 2022: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर देखने को मिला तेज बारिश का कहर, धर्मशाला में फटा बादल
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 2 september 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

02 September 2022
18:34 PM

राजगढ़ में सीएम ठाकुर ने लगभग 92 करोड़ की कई योजनाओं का शिलान्यास किया
आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हिमाचल प्रदेश में भी प्रगतिशील हिमाचल के 75 वर्ष कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. समूचे प्रदेश में 75 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुद शिरकत करेंगे. इसी कड़ी में सिरमौर जिले के बेहद दुर्गम क्षेत्र राजगढ़ में कार्यक्रम आयोजित हुआ. यह पहला मौका था जो कोई मुख्यमंत्री राजगढ़ के पंझोता क्षेत्र में पहुंचा. यहां सीएम ने लगभग 92 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया. 

17:08 PM

धर्मशाला में फटा बादल
हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला से करीब 8 किलोमीटर दूर खनियारा में प्राचीन इन्द्रूनाग मंदिर के पास भारी बारिश के चलते बादल फट गया. इस दौरान आई बाढ़ से खनियारा बाजार में भारी नुकसान हुआ है. पुलिस और प्रशासनिक टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं. बाढ़ से हुए नुकसान की जानकारी जुटाई जा रही है. एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेकटा ने बताया कि प्रशासन को करीब 3 बजे खनियारा में बादल फटने की सूचना मिली थी, जिसके तुरंत बाद टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो गई थी. उन्होंने बताया कि तहसीलदार को मौके पर रवाना किया गया है और मलबा हटाने के साथ-साथ नुकसान का आकलन किया जा रहा है. एसडीएम ने बताया कि हादसे में किसी भी तरह से जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है.

15:50 PM

75वीं वर्षगांठ को लेकर बिलासपुर में 6 सितंबर को होगा कार्यक्रम
हिमाचल प्रदेश के गठन की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष पर 06 सितंबर को बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के नगा मैदान व श्री नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत जूखाला के ग्राम गसौड में समारोह आयोजित किए जाएंगे. जिसमें केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. वहीं समारोह के सफल आयोजन को लेकर प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने उपायुक्त बिलासपुर कार्यालय स्थित बचत भवन में विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक की है. 

14:34 PM

देवेंद्र कुमार के टिकट आवेदन पर नरेश चौहान ने कहा कुछ ऐसा
हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने देवेंद्र कुमार उर्फ डीके के टिकट आवेदन करने पर कहा कि यह कांग्रेस पार्टी की शक्ति है कि जमीन से जुड़ा कार्यकर्ता भी पार्टी के टिकट के लिए आवेदन कर सकता है. उन्होंने कहा कि बेहद खुशी की बात है कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं और नेताओं को चाय पिलाने वाले छोटे से कार्यकर्ता ने टिकट के लिए आवेदन किया है.

13:55 PM

मोहाली में बिना नोटिस तोड़ी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में दिख रहा रोष
मोहाली स्थित गांव झामपुर में गमाडा के अफसरों की ओर से बिना कोई नोटिस जारी किए घरों को तोड़ने का मामला तूल पकड़ने लगा है. इन घरों में ज्यादातर रेहड़ी और फेरी लगाकर अपना गुजारा करने वाले लोग शामिल हैं. अब इन लोगों ने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा है कि उन्होंने सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों की पालना की है. पिछले 6 महीने से इस इलाके में कंस्ट्रक्शन का कोई भी नया काम नहीं हुआ है. इसके बावजूद पहले से बने मकानों को कुछ अफसरों ने तुडवा दिया है.

13:09 PM

26 सितंबर को हिमाचल पहुंचेगे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
अमृत महोत्सव समारोह समिति हिमाचल प्रदेश की ओर से 26 सितंबर को आयोजित किए जा रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शिरकत करेंगे. हमीरपुर सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रांत संयोजक लेख राज राणा ने बताया कि 26 सितंबर को नादौन विधानसभा के भडोली में समारोह के लिए तैयारियां की जा रही हैं, जिसमें दो हजार से ज्यादा बलिदानी परिवारों के साथ पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा.

10:31 AM

हिमाचल प्रदेश में गरमा रहा चुनावी माहौल
हिमाचल प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में अभी से प्रदेश का चुनावी माहौल गरमाया हुआ है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उपमुखमंत्री मनीष सिसोदिया एक के बाद एक प्रदेश में दौरे कर रहे हैं और जनता को गारंटी की स्कीम बांट रहें हैं. इस बार तो कांग्रेस ने भी जल्दी से दस सूत्रिय संकल्प पत्र की घोषणा कर दी है.

08:59 AM

पंचकुला की रेहड़ी मार्केट में लगी भीषण आग 
पंचकुला के सेक्टर-9 स्थित रेहड़ी मार्केट में गुरुवार देर रात करीब 12 बजे भीषण आग गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची. हालांकि जब तक दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी. ऐसे में आग पर काबू पाना बहुत मुश्किल हो गया. मार्केट की ज्यादातर दुकानें और रेहडी आग की चपेट में आ गईं. इस दौरान दुकानदारों का लाखों का सामान जलकर राख हो गया. 

 

Trending news