LIVE पंजाब हिमाचल समाचार: बारिश का रौद्र रूप, ब्यास नदी में आई बाढ़...कुछ ही पलों में ध्वस्त हुआ 2 मंजिला मकान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1281594

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार: बारिश का रौद्र रूप, ब्यास नदी में आई बाढ़...कुछ ही पलों में ध्वस्त हुआ 2 मंजिला मकान

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 31 July 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.  

 

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार: बारिश का रौद्र रूप, ब्यास नदी में आई बाढ़...कुछ ही पलों में ध्वस्त हुआ 2 मंजिला मकान
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 31 July 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.  

31 July 2022
19:52 PM

पेंशन बहाली को लेकर नाहन में पेंशन संकल्प रैली
पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आज सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में कर्मचारियों ने संकल्प रैली निकाली. इस दौरान हजारों की संख्या में कर्मचारी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे.  

 

18:24 PM

कुछ ही पलों में ध्वस्त हुआ 2 मंजिला मकान
पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से नुकसान का सिलसिला भी जारी हैं. नाहन के ग्राम पंचायत सैर जगास के गांव कोटली में भारी बरसात के चलते दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया. 

 

17:59 PM

मुकेश अग्निहोत्री ने खाई माता चिंतपूर्णी की कसम
रविवार को हरोली युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई युवा आक्रोश रैली में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए घोषणाओं की झड़ी लगा दी. सबसे बड़ी बात यह कि मुकेश अग्निहोत्री ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम  देने के लिए माता चिंतपूर्णी की कसम मंच से खा ली.

17:35 PM

मिंजर मेले की आखिरी दिन सीएम पहुंचे चंबा
तेज बारिश के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मिंजर मेले के आखिरी दिन चंबा पहुंचे.  चंबा पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस बीच मुख्यमंत्री ने समस्त चंबा वासियों को मिंजर मेले की बधाई दी. उन्होंने अपनी सरकार के साढ़े चार सालों में किए गए विकास कार्यों का जिक्र भी किया और साथ ही उन सभी योजनाओं के साथ अनगनित किए गए कार्यों का उल्लेख जनता के सम्मुख रखा.

 

17:33 PM

ब्यास नदी में आई बाढ़
जिला कुल्लू में रविवार सुबह से ही भारी बारिश का दौर चल रहा है. जिसके चलते नदी नाले उफान पर आ गए हैं. वहीं, पर्यटन नगरी मनाली में भी ब्यास नदी में बाढ़ आ गई है जिसके चलते प्रशासन ने बाहंग और आसपास के इलाकों में नदी किनारे घर खाली करवा दिए हैं. ब्यास नदी में आई बाढ़ के चलते गोषाल गांव की ओर जाने वाला अस्थाई पुल एक बार फिर से बह गया है.

 

17:32 PM

सेब सीजन को लेकर सोलन पुलिस ने कसी कमर
हिमाचल में सेब सीजन ने गति पकड़ ली है. जिसे लेकर सोलन पुलिस ने भी कमर कस ली है और शिमला सीमा खत्म होते ही सोलन और परवाणू सेब मंडी तक 50 जवान तैनात किए गए हैं, ताकि सड़क किनारे अवैध पार्किंग न हो सके और जाम की स्थिति से बचा जा सके.

 

17:00 PM

बारिश का रौद्र रूप
मनाली से महज 2 किमी. दूरी पर नदी के साथ बने हेलीपैड भी बह गया है. व्यास नदी का जलस्तर लगातार बढ़ गया है. मनाली प्रशासन ने 25 से ज्यादा मकान खाली करवाने के आदेश  दिए हैं.

 

16:34 PM

हिमाचल के स्कूलों में नहीं होंगी प्रार्थना सभाएं
कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर शिक्षा विभाग ने हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में प्रार्थना सभाओं पर भी रोक लगा दी है. प्रधान सचिव शिक्षा मनीष गर्ग ने बताया कि एक साथ इकट्ठा होने वाली सभी गतिविधियों पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है. इसी कड़ी में प्रार्थना सभा के आयोजन को भी कुछ समय के लिए बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

 

16:32 PM

निजी विश्वविद्यालयों से जारी पीएचडी डिग्रियों की जांच शुरू
हिमाचल प्रदेश के निजी विश्वविद्यालयों से जारी पीएचडी की डिग्रियों की जांच शुरू हो गई है. निर्धारित नियमों का पालन किए बिना कई शिक्षण संस्थानों पर पीएचडी की डिग्रियां देने का आरोप है. राज्य निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग ने शिकायतें मिलने पर डिग्रियों की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है. वर्ष 2009 से जारी डिग्रियों का निजी विश्वविद्यालयों से रिकॉर्ड तलब किया गया है.

 

15:37 PM

बागवानों को राहत
हिमाचल सरकार ने बागवानों को बड़ी राहत प्रदान की (horticulture department of Himachal) है. प्रदेश सरकार ने सभी बागवानों को, जिन्होंने एक अप्रैल 2022 के बाद सेब की पेटियां और ट्रे खरीदी हैं. उन्हें वस्तु और कर सेवा का 6 प्रतिशत उपदान बागवानी विभाग एवं एचपीएमसी के माध्यम से दिया जाएगा.

 

15:34 PM

लोगों का घरों से बाहर निकलना हुआ मुश्किल

हिमाचल में सुबह से हो रही जोरदार बारिश के चलते लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया  है. आने वाले 48 से 72 घंटों में ज्यादा बारिश होने की उम्मीद जताई गई थी, जिसके चलते जिला प्रशासन ने भी नदी के आसपास प्रवासी लोगों को दूर चले जाने के निर्देश जारी कर दिए गए थे.

14:46 PM

करसोग में बड़ो कैंची पर पहाड़ी खिसकी
करसोग में हो रही भारी बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बन गई हैं. बारिश के कारण मैहरन पंचायत के अंतर्गत बड़ा कैंची पर मलबा और पत्थर गिर गया. जिसके कारण नाग काकनो से गंठल नाला तक जाने वाला एम्बुलेंस मार्ग अवरुद्ध हो गया. स्थानीय जनता ने प्रशासन से जल्द एंबुलेंस मार्ग को बहाल किए जाने की मांग की हैं.

 

13:57 PM

हिमाचल को खोखला कर रहा नशा
हिमाचल में नशे का कारोबार लगातार फैल रहा है. नशे के इस जाल को खत्म करने के लिए पुलिस भी नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. बावजूद इसके नशे का ग्राफ हर साल बढ़ रहा है. हिमाचल में पिछले कुछ सालों में चिट्टे का काला कारोबार तेजी से बढ़ा है. हिमाचल, हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ मिलकर नशे के खिलाफ काम कर रहे हैं.

 

13:20 PM

जगत नेगी ने फिर उठाए CM के हेलीकॉप्टर पर सवाल
विधायक जगत सिंह नेगी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर से सफर करने पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सड़क के नहीं हेलीकाप्टर से सफर करने में विश्वास रखते हैं. दरअसल किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी ने जिले के अंदर अब आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रचार शुरू कर दिया है. ऐसे में वे आए दिन गांव-गांव जाकर लोगों से समर्थन मांग रहे हैं.

13:16 PM

एक बार फिर शुरू हुआ किसान आंदोलन!
संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आज बरनाला के रेलवे स्टेशन पर किसानों का धरना प्रदर्शन शुरू हो चुका है. फिलहाल बारिश की वजह से संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. किसान नेताओं का कहना है कि जब तक उन्हें किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और लखीमपुर खीरी में शहीद हुए किसानों के लिए इंसाफ नहीं मिल जाता है जब तक वह इसी तरह प्रदर्शन करेंगे.

13:08 PM

मौसम पर निर्भर किन्नर कैलाश यात्रा

इस साल होने वाली किन्नर कैलाश यात्रा पूरी तरह से मौसम पर निर्भर है. यात्रा 1 से 15 अगस्त तक चलेगी. अगर 15 अगस्त तक मौसम साफ रहा तो यात्रा में कोई दिक्कत पेश नहीं आएगी. लेकिन बीते 10 दिनों से मौसम लगातार खराब बना हुआ है. मौसम विभाग ने भी अगले कुछ दिनों तक अलर्ट जारी किया है. ऐसे में अगर 15 अगस्त मौसम खराब रहा तो इस बार भी यात्रा रद्द हो सकती है.

12:42 PM

हरियाणा रोडवेज की पेड़ से हुई टक्कर 
जिला ऊना के संतोषगढ़ कस्बे के पास हरियाणा रोडवेज की बस बारिश के चलते पेड़ से टकरा गई, जिसकी वजह से बस में सवार कई यात्रियों को चोट लग गई. सभी घायलों को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि बस ऊना से चंडीगढ़ जा रही थी.

 

11:00 AM

क्या है भोल ललिता हॉस्पिटल का सच? 
स्वास्थ्य मंत्री और वीसी के बीच हॉस्पिटल में बिछे फटे और गंदे गद्दे पर हुए विवाद पर इन दिनों सियासत गरमाई हुई है. जब जी मीडिया की टीम ने होशियारपुर के भोल ललिता हॉस्पिटल का जायजा लिया तो पता देखा गया कि पंजाब और हिमाचल सीमा पर लगता है यह इकलौता हॉस्पिटल है. यहां साफ-सफाई का पूरा इंतजाम था. इसके साथ ही इस अस्पताल में नई चादरें और नए गद्दे भी देखने को मिले थे.  

09:33 AM

शहीद उधम सिंह की प्रतिमा पर उठे सवाल
संगरूर के सुनाम में शहीद उधम सिंह मेमोरियल में शहीद की प्रतिमा को लेकर सवाल उठ रहे हैं. असल तस्वीर से 9 लाख में चेहरा तैयार करने पर उनका परिवार और चाहने वाले नाराज है. परिवार और चाहने वालों का कहना है कि कांग्रेस सरकार द्वारा बनवाई गई प्रतिमा उधम सिंह की तस्वीर से बिलकुल नहीं मिलती है. 

 

 

Trending news