हिमाचल विधानसभा चुनाव में BJP के बंटबारे का फायदा उठाएगी AAP, धर्मपाल सिंह ने कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1411180

हिमाचल विधानसभा चुनाव में BJP के बंटबारे का फायदा उठाएगी AAP, धर्मपाल सिंह ने कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह

Nalagarh assembly seat: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के बीच आम आदमी पार्टी के पत्याशी धर्मपाल सिंह ने भी नामांकन भर दिया है. नामांकन से पहले उन्होंने एक रैली का भी आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. 

हिमाचल विधानसभा चुनाव में BJP के बंटबारे का फायदा उठाएगी AAP, धर्मपाल सिंह ने कांग्रेस छोड़ने की बताई वजह

नंदलाल/नालागढ़: हिमाचल प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal assembly election 2022) की तारीख नजदीक आ रही है वैसे ही राजनीतिक पारा भी बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में इस साल 12 नवंबर को 68 विधानसभा सीटों (Himachal assembly seat) पर मतदान होना है और 8 दिसंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम भी घोषित कर दिए हैं और इन सभी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भी भर दिया है. इस लिस्ट में नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र (Nalagarh assembly seat) से आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी धर्मपाल चौहान (Dharampal singh) का नाम भी शामिल है.

जनता को दी हर गारंटी पूरी करेगी AAP-धर्मपाल चौहान 
आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी धर्मपाल चौहान ने भी अपना नामांकन पत्र भर दिया है. उन्होंने नामांकन पत्र भरने से पहले एक विशाल रैली का भी आयोजन किया, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया. इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता दोनों ही पार्टियों से दुखी है. दिल्ली और पंजाब में जीत हासिल कर चुकी आम आदमी पार्टी अब यहां की जनता के सामने तीसरा विकल्प बनकर उभरी है. 'आप' दूसरी पार्टियों की तरह प्रदेश की जनता से दावे करने नहीं बल्कि क्रांति लेकर आई है. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय  प्रदेश की जनता को जो भी गारंटी दी जा रही है उन्हें सत्ता में आने के बाद लागू भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Himachal Election: नालागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस-BJP में टक्कर, जनता किसका देगी साथ

धर्मपाल सिंह ने क्यों छोड़ी कांग्रेस?
धर्मपाल सिंह ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी को इसलिए बाय बाय कहा क्योंकि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी की भूमिका बहुत ज्यादा खराब रही, जिसकी वजह से कांग्रेस पार्टी यूपी में केवल 2 ही सीटें ले पाई, जिससे उन्हें काफी धक्का लगा. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया और आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर 'आप' को ही ज्वाइन कर लिया. 

ये भी पढ़ें- नादौन विधानसभा सीट पर कांग्रेस के सुखविंदर सिंह सुक्खू का पलड़ा भारी, जानें इतिहास

'आप' उठाएगी बीजेपी के बंटबारे का फायदा-धर्मपाल सिंह 
इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी गुटों में बंटी हुई है. इसका फायदा आम आदमी पार्टी को मिलने वाला है. नालागढ़ की जनता उन्हें भारी बहुमत से जिताएगी और वो जीतकर विधानसभा तक पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर वे शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करेंगे. नामांकन पत्र दाखिल करने के समय पंजाब रोपड़ के विधायक दिनेश चड्डा भी पर उनके साथ मौके पर मौजूद रहे. 

WATCH LIVE TV

Trending news