3 फीसदी महिलाएं पैसा देकर बनाती हैं यौनसंबंध, 56 प्रतिशत लड़कियों ने कही चौकाने वाली बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1206723

3 फीसदी महिलाएं पैसा देकर बनाती हैं यौनसंबंध, 56 प्रतिशत लड़कियों ने कही चौकाने वाली बात

नेशनल फैमिली हेल्थ की ओर से किए गए 5वें सर्व के अनुसार, लोगों में बढ़ रही एचआईवी जैसी जानलेवा बीमारी से संबंधित कई सवाल जैसे सेक्स की सही उम्र और सेक्सुअल पार्टनर्स की संख्या यानी कितने लोगों के साथ सेक्स किया जा सकता है

3 फीसदी महिलाएं पैसा देकर बनाती हैं यौनसंबंध, 56 प्रतिशत लड़कियों ने कही चौकाने वाली बात

नई दिल्ली: हमारे देश में आज ए़ड्स की समस्या होना आम हो गई है. महिला और पुरुषों के बीच बढ़ रही सेक्स की इच्छा को देखते हुए नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे (NFHS-5) ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें खुलासा हुआ है कि हमारे देश में लोग आज भी सैक्स पर बात करने से शर्माते हैं. इतना ही नहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो रिश्ते में होने के बावजूद किसी और के साथ संबंध बनाते हैं, लेकिन इस दौरान वो कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जिसका परिणाम दोनों को भुगतना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें- tomato price: आसमान छू रहीं टमाटर की कीमतें, जानें क्या है इसकी वजह?

रिपोर्ट में चौकाने वाली बात आई सामने
जी हां, नेशनल फैमिली हेल्थ की ओर से किए गए 5वें सर्व के अनुसार, लोगों में बढ़ रही एचआईवी जैसी जानलेवा बीमारी से संबंधित कई सवाल जैसे सेक्स की सही उम्र और सेक्सुअल पार्टनर्स की संख्या यानी कितने लोगों के साथ सेक्स किया जा सकता है इनके बारे में जानने की कोशिश की गई. इस रिपोर्ट में सबसे ज्यादा चौकाने वाली बात ये थी कि अगर आप एक के अलावा दूसरे शख्स के साथ सेक्सुअल संबंध बनाते हैं तो इससे एचआईवी का खतरा बढ़ जाता है.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel CNG Price: आज कितना है पेट्रोल-डीजल का भाव, जानें ताजा कीमत

क्या करती हैं महिलाएं
इस सर्वे में जब 15-49 साल के लोगों से उनकी एक साल की सेक्स लाइफ के बारे में पूछा गया तो करीब 1 फीसदी पुरुषों ने एक से ज्यादा पार्टनर के साथ सेक्स करने की बात को स्वीकार किया. वहीं, 1 फीसदी से कम महिलाओं और  4 प्रतिशत पुरुषों ये माना कि उन्होंने अपने पार्टनर के अलावा भी अलग से संबंध बनाए हैं. इसके अलावा ये भी सामने आया कि शादीशुदा लोग अनमैरिड लोगों की तुलना में कम सैक्स करते हैं. इतना ही नहीं जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे सैक्स करने की अवधि भी कम हो जाती है. 

3 प्रतिशत लड़िकयां पैसे देकर करती हैं सेक्स
वहीं, इस सर्वे में ये भी सामने आया कि लो लड़कियां घर से बाहर रहती हैं उनमे सेक्स करने की इच्छा बढ़ जाती है. ऐसे में उनके सेक्सुअल पार्टनर्स की संख्या 1.7 के औसत के मुकाबले 2.3 प्रतिशत हो जाती है. करीब 56 प्रतिशत लड़कियों ने माना है कि वो घर से बाहर रहकर सेक्स करना पसंद करती हैं. जबकि 32 प्रतिशत पुरुष घर से बाहर रहने पर सेक्स करना पसंद करते हैं. इनमें ज्यादातर पुरुष वो हैं जो पैसे देकर संबंध बनाना चाहते हैं. जबकि 3 फीसदी महिलाएं पैसा देकर सेक्स करती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news