Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2156588
photoDetails0hindi

Holi Colour Remove Tips: इन आसान तरीकों से हटाएं होली का पक्का रंग, नहीं होंगे परेशान

How to remove holi colour: होली यानी रंगों का त्योहार. रंगों के बिना यह फेस्टिवल अधूरा सा ही लगता है, लेकिन खूब रंग खेलने के बाद उस कलर को हटाना बहुत मुश्किल हो जाता है. लोग इस रंग को हटाने के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपनाते हैं. ऐसे में यहां जानें कलर हटाने के कुछ आसान नुस्खे.  

 

1/7

मुल्तानी मिट्टी और ग्लिसरीन का पेस्ट होली के रंग को हटाने में काफी मददगार साबित होता है. रंग लगने के बाद इस पेस्ट से चेहरे पर 15 मिनट तक मसाज करें. 

2/7

एलोवेरा और नींबू के रस का पेस्ट बनाकर चेहरे पर अप्लाई करें. इससे भी होली का कलर आसानी से साफ हो जाता है. 

 

3/7

एक चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच चोक, एक चम्मच चावल पाउडर और खस-खस के बीजों को टमाटर के रस व शहद में मिलाकर इससे थोड़ी देर चेहरे पर मसाज करें और फिर कुछ देर बाद इसे ताजे पानी से धो लें.   

4/7

वैक्स रिमूविंग ऑयल भी होली का रंग हटाने में हेल्पफुल होता है. जिस-जिस जगह पर होली का रंग लगा हो वहां-वहां वैक्स रिमूविंग ऑल की थोड़ी-थोड़ी ड्रॉप्स लगा लें. 

5/7

होली का रंग हटाने के लिए कैस्टर ऑयल भी काफी हद तक हेल्पफुल होता है, लेकिन इसे रंग लगने से पहले ही बॉडी पर लगाना होता है. 

6/7

अगर आप होली खेलने से पहले नारियल का तेल भी लगा लेंगे तो होली का रंग आपका स्किन पर ज्यादा देर तक नहीं रहेगा. 

 

7/7

घर में इस्तेमाल होने वाला सरसों का तेल भी होली के रंग से बचाता है. होली खेलने से पहले पूरी बॉडी पर इस तेल को लगा लें. इससे कलर स्किन से चिपकेगा नहीं. 

 

(Disclaimer: यहां बताए गए नुस्खे अपनाने से पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह जरूर ले लें. यह सिर्फ आपकी जानकारी के लिए बताया गया है.)