Shimla MC Election: जनता ने बताया शिमला में विकास के लिए किसे दिया वोट?
Advertisement

Shimla MC Election: जनता ने बताया शिमला में विकास के लिए किसे दिया वोट?

Shimla Nagar Nigam Chunav: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा शिमला नगर निगम चुनाव के लिए मतदान करने शिमला पहुंचे जहां उन्होंने शिमला नगर-निगम के साथ कर्नाटका विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की जीत का दावा किया. 

 

Shimla MC Election: जनता ने बताया शिमला में विकास के लिए किसे दिया वोट?

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में शिमला नगर निगम चुनाव को लेकर मंगलवार सुबह 8 बजे मतदान शुरू हो गया था. शिमला में सुबह से हो रही बारिश के बीच लोग मतदान करने पहुंच रहे हैं. बारिश के बावजूद मतदान केंद्रों में लोगों की लंबी लाइन लगी हुई हैं. सुबह 10 बजे तक 13.17 प्रतिशत मतदान हो चुका था. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी भराड़ी वार्ड के क्लस्टन में मतदान करने पहुंचे. 

हिमाचल में कांग्रेस की सरकार है और हमेशा रहेगी- आनंद शर्मा 
मतदान करने के बाद आनंद शर्मा ने कहा कि शिमला उनकी जन्मभूमि है. वे हर चुनाव में मतदान करने यहां आते हैं. उन्होंने कहा कि शिमला नगर निगम का चुनाव काफी महत्वपूर्ण है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई है और अब शिमला नगर निगम चुनाव में भी कांग्रेस जीत दर्ज करेगी. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और हमेशा रहेगी. 

ये भी पढ़ें- World Asthma Day 2023: बदलते मौसम में अस्थमा के मरीज खुद का रखें खास ध्यान, जानें क्या है बीमारी होने का कारण?

क्या है कांग्रेस की प्राथमिकता?
आनंद शर्मा ने कहा कि शिमला की जनता काफी समझदार है. नगर निगम में अधिकतर लोग कांग्रेस के ही महापौर और उपमहापौर रहे हैं. इस बार के नगर निगम चुनाव में भी कांग्रेस ही जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा किए गए हर वादे को पार्टी पूरा कर रही है. ठीक ऐसे ही अब नगर निगम चुनावों को लेकर भी शहर की जनता से जो वादे किए गए हैं कांग्रेस पार्टी उन्हें जरूर पूरा करेगी. इस दौरान उन्होंने शिमला नगर निगम चुनाव में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि इस बार शिमला शहर में पार्किंग, पार्क, स्वास्थ्य सेवाओं और पानी की समस्या को दूर करना सरकार की प्राथमिकता रहेगी. 

कर्नाटका में कांग्रेस की जीत का किया वादा
कर्नाटका चुनाव को लेकर भी आनंद शर्मा ने कांग्रेस की जीत का दावा किया और कहा कि हिमाचल से कांग्रेस की शुरुआत हुई है जो कर्नाटक तक पहुंचेगी. कर्नाटका विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की ही जीत होगी. उन्होंने भाजपा से सवाल करते हुए कहा कि बीजेपी ने जो 2 करोड़ रोजगार देने और 15 लाख बैंक खातों में पैसे भेजने का वादा किया था उन पैसों का क्या हुआ है? अब कर्नाटका और देश की जनता बीजेपी की यह हकीकत जान चुकी है. अब जनता इनके झांसे में नहीं आने वाले है.

ये भी पढ़ें- ਮੈਨੂੰ ਉਮੀਦ ਹੈ ਕਿ ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਸਾਰੇ ‘ਹਮਦਰਦ’ ਮੇਰੇ ਨਾਲ… ਸਿਰਫ਼ ‘ਇੱਕ’ ਨੂੰ ਛੱਡਕੇ: CM ਭਗਵੰਤ ਮਾਨ

बीजेपी नेता सुरेश भारद्वाज ने आनंद शर्मा पर साधा निशाना
वहीं, बीजेपी नेता सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नगर निगम शिमला में बीजेपी ने कई कार्य किए हैं, जिन्हें लेकर वह जनता के बीच गए थे. उन्हें जनता पर भरोसा है कि वह हिमाचल की मौजूदा सरकार की नाकामी के झांसे में नहीं आएगी. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा पर हमला बोलते हुए कहा कि आनंद शर्मा हिमाचल की परिस्थितियों को नहीं समझते हैं क्योंकि वह दिल्ली में रहते हैं. वह सिर्फ मेहमानों की तरह शिमला आते हैं. 

जनता ने किसे दिया वोट
वहीं, मतदान करने आए लोगों ने कहा कि उन्होंने इस उम्मीद से मतदान है कि जो भी जीते वह शिमला में सड़क पार्किंग, पानी और ट्रैफिक की समस्या से निजात दिला सके और शिमला के विकास में तेजी लाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news