JEE Mains 2024 के एडमिट कार्ड हुए जारी, देखें कैसे करें डाउनलोड?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2070077

JEE Mains 2024 के एडमिट कार्ड हुए जारी, देखें कैसे करें डाउनलोड?

JEE Mains 2024: जो कैंडिडेट्स उस दिन परीक्षा में शामिल होंगे, वे jeemain.nta.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

 

JEE Mains 2024 के एडमिट कार्ड हुए जारी, देखें कैसे करें डाउनलोड?

JEE Mains 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 24 जनवरी को होने वाली जेईई मेन 2024 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जो कैंडिडेट्स उस दिन परीक्षा में शामिल होंगे, वे jeemain.nta.ac.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. जेईई मेन 2024 का पहला सेशन 24 जनवरी से 1 फरवरी के बीच आयोजित किया जा रहा है. पहले दिन, दूसरी शिफ्ट में बीआर्क/बीप्लानिंग (पेपर 2 परीक्षा) आयोजित की जाएगी.

बीटेक/बीई परीक्षा (पेपर 1) 27, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक है. जेईई मेन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए जरूरी लॉगिन क्रेडेंशियल अपलिकेशन नंबर और डेट आफॅ बर्थ डाले.

परीक्षा के दिन, कैंडिडेट्स को क्या लेकर जाना होगा?

परीक्षा के दिन, कैंडिडेट्स को एक फोटो आईडी और अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ एडमिट कार्ड की एक कॉपी लानी होगी. एडमिट कार्ड में परीक्षा के दिन, रिपोर्टिंग समय, परीक्षा केंद्र का पता और अन्य मुख्य विवरण जैसे परीक्षा के लिए ड्रेस कोड और कार्यक्रम स्थल के अंदर किन वस्तुओं की अनुमति है, के निर्देश शामिल हैं.

पर्सनल इंफॉर्मेशन करें चेक

कैंडिडेट्स को इन सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और उनका पालन करना चाहिए. उन्हें यह भी वेरिफाय करने की सलाह दी जाती है कि सभी पर्सनल इंफॉर्मेशन जैसे नाम, फोटो, हस्ताक्षर, जैंडर आदि का सही उल्लेख किया गया है. एडमिट कार्ड में किसी भी एरर की सूचना तुरंत एनटीए को दी जानी चाहिए.

Trending news