AB de Villiers Praise Sarfaraz: मिस्टर 360 ने की सरफराज की जमकर तारीफ, कही ये बातें
Advertisement

AB de Villiers Praise Sarfaraz: मिस्टर 360 ने की सरफराज की जमकर तारीफ, कही ये बातें

AB de Villiers Praise Sarfaraz Khan: एबी डिविलियर्ल ने सरफराज खान की जमकर तारीफ की है. भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलना है, जिसमें सरफराज केएल राहुल की जगह दिखेंगे.

AB de Villiers Praise Sarfaraz: मिस्टर 360  ने की सरफराज की जमकर तारीफ, कही ये बातें

AB de Villiers Praises Sarfaraz Khan: मिस्टर 360 कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स ने सरफराज खान की तारीफ की है. विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान टीम के दूसरे टेस्ट के लिए टीम के ऐलान के बाद से सरफराज खान का पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होना बड़ी खबर रही है. सरफराज को चोटिल केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया है. लेकिन, यह देखना होगा कि रजत पाटीदार की मौजूदगी के कारण वह दूसरे टेस्ट में परफॉर्म करेंगे या नहीं.

पाटीदार को पहले टेस्ट से पहले विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया था, जो पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मौजूद नहीं हैं. हालांकि, 30 साल के खिलाड़ी मैच के लिए बेंच पर थे और राहुल कोहली की नंबर 4 स्थिति में खेल रहे थे. राहुल के भी बाहर होने से यह जगह सरफराज या पाटीदार में से किसी एक को भरना होगा.

एबी डिविलियर्स ने क्या कहा?

दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कहा कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुंबई के बल्लेबाज के अब तक के असाधारण रिकॉर्ड के कारण सरफराज को शामिल किया जाना बहुत रोमांचक है. एबी कहते हैं,"यह मेरे लिए बहुत रोमांचक है. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी उत्कृष्ट है, और अगर कोई व्यक्ति इसका हकदार है, तो वह निश्चित तौर पर वह हैं. उन्होंने 66 पारियां खेली हैं, 3912 रन बनाए हैं और उनका औसत 69.85 है. 14 शतक और 11 अर्द्धशतक, दोस्तों, यह सामान्य नहीं है.” दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह बात कही है.

सरफराज खान का बेहतरीन प्रदर्शन

डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में सरफराज और पाटीदार दोनों के साथ खेल चुके हैं. 30 साल के पाटीदार लगभग एक दशक से भारतीय फर्स्ट क्लास सर्किट में हैं, उन्होंने अक्टूबर 2015 में मध्य प्रदेश के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 55 मैचों में 45.97 की औसत से 12 शतक और 22 अर्धशतकों के साथ 4000 रन बनाए हैं.

सरफराज आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी थे जब 2015 में आरसीबी ने उन्हें चुना था. हालांकि, वह कभी भी लीग में खुद को स्टेबल नहीं कर सके और इसका असर घरेलू क्रिकेट में भी उनके फॉर्म पर पड़ा है. उन्होंने थोड़े समय के लिए मुंबई छोड़ उत्तर प्रदेश के लिए खेला और 41 बार के रणजी ट्रॉफी चैंपियन के रूप में वापसी करने के बाद से वह स्कोरिंग चार्ट में गिरावट कर रहे हैं. 2019-20 सीज़न में - मुंबई लौटने पर उन्होंने तीन बड़ी पारियां खेलीं. जो - 301, 226 और 177 है. उनहोंने 154.66 के औसत से 928 रन बनाए.

Trending news