Ashes Series 2023: हेडिंग्ले में वुड और वोक्स ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, जानें इंग्लैंड के लिए मैच क्यों है अहम?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1769003

Ashes Series 2023: हेडिंग्ले में वुड और वोक्स ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, जानें इंग्लैंड के लिए मैच क्यों है अहम?

Ashes Series 3rd Match: एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला कल से शुरु हो चुका है. लगातार दो मैच हारने के बाद इंग्लैण्ड की टीम नई रणनीति के साथ उतरी है. वुड ने 5 विकेट लिये. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 268 रन बनाया. जानें इंग्लैण्ड की नई रणनीति.

Ashes Series 2023: हेडिंग्ले में वुड और वोक्स ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, जानें इंग्लैंड के लिए मैच क्यों है अहम?

Ashes Series ENG vs AUS: एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले स्टेडियम में 6 जुलाई से खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन के खेल में सिर्फ 268 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे ज्यादा रन मिचेल मार्श  ने बनाया जिन्होनें 118 रन बनाए इसके अलावा कोई भी बल्लेाबाज ने अर्द्धशतक भी नहीं बनाया.

इंग्लैंड के तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कंगारू टीम का कमर तोड़ कर रख दिया. वहीं इंग्लैंड की टीम 268 रनों का पीछा करते हुए 68 रन बनाकर तीन विकेट खो दिए. इंग्लैंड का शुरुआती बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए. इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

इंग्लैंड के लिए ये मैच अहम
एशेज सीरीज के पहले दो मैच के हारने करे बाद इंग्लैंड तीसरा मैच किसी भी हालत पर जीतना चाहेगी. इंग्लैंड को लगातार हार रहा है.एजबेस्टन में दिल तोड़ने वाली हार और लॉर्ड्स में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वे वापसी करने और अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतना अहम है. पिछले मैच में कप्तान बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट में 155 रन की शानदार पारी खेली थी. लेकिन फिर भी टीम वो मैच हार गई थी.

मशरूम को न लें हल्के में, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

ऑस्ट्रेलिया काफी उत्साहित
दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड की धरती पर एक और टेस्ट जीत हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी लगा देगी. ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स में प्रभावशाली प्रदर्शन किया और पूरे पांच दिनों तक अपनी बढ़त बरकरार रखी. पहली पारी में शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.ऑस्ट्रेलियाई टीम का लक्ष्य हेडिंग्ले में श्रृंखला जीतना है और ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले दो मैच जीतने के बाद काफी उत्साहित होगा.

इंग्लैंड के काम आई नई रणनीति,वुड ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया की कमर
इंग्लैंड लगातार दो मैच हारने के बाद नई रणनीति के साथ वुड और वोक्स को टीम में शामिल किया जो सही साबित होता हुआ दिखाई दे रहा है.वुड ने शानदार बॅालिंग करते हुए 5 विकेट झटके तो हीं वोक्स ने भी 3 विकेट अपने नाम किया. इंग्लैंड तेज गेंदबाजों ने कंगारू टीम के कमर को तोड़ कर रख दिया.

ऑस्ट्रेलिया  के तरफ से सिर्फ अकेले मिचेल मार्श ने पारी को संभालते हुए अपनी महत्वपूर्ण 118 रन के बदौलत टीम सिर्फ 268 रन ही बना सकी. जिसका पिछा करने उतरी इंग्लैण्ड की टीम की शुरुआत काफी खराब रहा. और टॅाप के तीन बल्लेबाज 68 रन पवेलियन चले गए. पहला दिन का खेल खत्म होने तक क्रिज पर रूट और बेयरस्टो है.   

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news