Ashes Series 2023:पांचवां मैच आज; बारिश डाल सकती है खलल, जानें लंदन में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1798196

Ashes Series 2023:पांचवां मैच आज; बारिश डाल सकती है खलल, जानें लंदन में कैसा रहेगा मौसम

ENG vs AUS 5th Match Weather: चौथा मैच बारिश के भेंट चढ़ने के बाद इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. पांचवां मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. जानिए केनिंग्टन में मौसम कैसा रहेगा. 

 

Ashes Series 2023:पांचवां मैच आज; बारिश डाल सकती है खलल, जानें लंदन में कैसा रहेगा मौसम

Ashes Series 2023, ENG vs AUS 5th Match Weather: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच आज 27 जुलाई को लंदन के केनिंग्टन ओवल भारतीय समयनुसार दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-1 से आगे है. मैनचेस्टर में चौथा टेस्ट मैच बारिश के भेंट चढ़ गया था और मैच ड्रॅा हो गया था. अब इस अहम मुकाबले में लंदन का मौसम पांचवां टेस्ट मैच में कैसा रहेगा? बारिश की क्या है संभावना आइये जानते हैं.  

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज के पांचवें मुकाबले में मौसम विभाग के अनुसार रात में बारिश की संभावना है. लेकिन सुबह में आसमान साफ रहने की उम्मीद है. हालांकि 11 बजे के बाद 60-70 प्रतिशत बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार इसके बाद बारिश की संभावना नहीं है. जानकारों का मानना है कि बारिश पहले दिन  कुछ देर तक खेल खराब कर सकती है. अब सबसे बड़ा सवाल है कि बारिश पांचवें टेस्ट मैच में कितना बाधा डालती है.  

सीरीज बराबर होने पर किसके पास रहेगी एशेज़?
साल  2021/22 में एशेज का विजेता ऑस्ट्रेलिया रहा है. कंगारू टीम ने ये सीरीज 4-0 से जीत दर्ज की थी. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में शुरुआती दो मैच जीतकर इंग्लैंड से आगे है. चौछै मैच बारिश के कारण ड्रॅा हो गया था जिसके कारण इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फिर गया. चार मैच खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है. वहीं सीरीज में इंग्लैंड ने सिर्फ एक मैच पर जीत हासिल की है अगर ऐसे में पांचवां मैच इंग्लैंड टीम जीतती है तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी. तो ऐसे में सवाल उठती है कि एशेज सीरीज किसके पास रहेगी? पिछली सीरीज जीतने के बदौलत  एशेज़ ऑस्ट्रेलिया के पास रहेगी.

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

इंग्लैंड:- बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली,मोईन अली, जो रूट, बेन डकेट, क्रिस वोक्स, हैरी ब्रूक, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेनियल लॉरेंस, जोश टंग, ओली रॉबिन्सन.

ऑस्ट्रेलिया:- पैट कमिंस (कप्तान),उस्मान ख्वाजा, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, कैमरन ग्रीन, मिशेल स्टार्क, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड,जोश हेजलवुड, माइकल नेसर, मार्कस हैरिस, जोश इंगलिस.

Trending news