Ashes Series: लॅार्ड्स में तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया हावी; इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किल, जानें पूरा मैच का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1761245

Ashes Series: लॅार्ड्स में तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया हावी; इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किल, जानें पूरा मैच का हाल

Ashes Series 2023:  एशेज सीरीज का दूसरा मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बढ़त हासिल की है. ते वहीं इग्लैंड के लिए ये मैच भी जीतना मुश्किल हो सकता है. इग्लैंड ने 416 रनों का पीछा करते हुए   47 रन बनाए और 6 विकेट गवां दिए. जानें और मैच क्या क्या घटा.

 

Ashes Series: लॅार्ड्स में तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया हावी; इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किल, जानें पूरा मैच का हाल

Ashes Series: एशेज सीरीज का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड ( Aus vs Eng ) के बीच लंदन के लॅार्ड्स में खेला जा रहा है. इंग्लैंड की टीम पिछला मैच हारकर 1-0 से पीछे चल रहा है.पहले मैच में जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया उसी एनर्जी के साथ शानदार मैच खेल रहा है.

वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरे मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं करता हुआ नजर नहीं आ रहा है. अपने अटैकिंग मोड में खेलने के लिए मशहूर इंग्लैंड की टीम मुशकिल में नजर आ रही है.ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का मैच खत्म होने तक 221 रन का बढ़त बना लिया था.  

लंदन के लॅार्ड्स के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया ( Aus vs Eng Ashes series ) के 416 रनों का पीछा करते हुए सिर्फ 325 रन ही बना पाई. जिसमें  बेन डकेट ने सबसे ज्यादा 98 रनों की पारी खेली. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 221 रनों का बढ़त बना चुकी है. जिसमें पिचले मैच के हीरो ख्वाजा ने  शानदार बल्लेबाजी करते हुए 58 रन बनाकर क्रिज पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड ने टेके घुटने
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज  मिचेल स्टार्क ने दबाव बनाते हुए कप्तान बेन स्टोक्स का विकेट ले लिया उसके बाद इंग्लैंड की टीम धाराशायी हो गई. स्टार्क शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए.

इंग्लैंड टीम के सबसे ज्यादा भरोसा हरफनमौला खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो से था. लेकिन बेयरस्टो ने अपना विकेट 16 पर हेजलवुड को दे बैठा. और इसी तरह से इंग्लैंड की टीम सिर्फ  47 रन बनाए और 6 विकेट खो दिए इसी तरह से पूरी टीम सिर्फ 325 रन ही बना पाई.   

ख्वाजा फिर चमके
ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड पर  91 रनों की बढ़त बना ली थी. लेकिन फिर ऑस्ट्रेलिया ने दूरी पारी का खेल शुरु किया जिसमें  डेविड वॉर्नर 27 रन बनाए और टोंग के बॅाल पर पवेलियन चले गए.लेकिन वॉर्नर ख्वाजा के साथ अच्छी साझेदारी की थी.

ख्वाजा ने दूसरी तरफ से पारी को संभाल रखा और लाबुशेन के साथ साझेदारी करते हुए अपना अर्ध्दशतक पूरा किया. दोनों ने मिलकर के 70 रनों की पार्टनरशिप की.

वर्ल्ड कप में इन पांच बल्लेबाजों पर सबकी रहेगी नज़र, एक नाम ये  खास रिकॅार्ड है दर्ज

बारिश से मैच बाधित
बारिश के कारण तीसरा सेशन का मैच एक घंटे पहले रोकना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के मैच खत्म होने तक 130 रन बना कर 2 विकेट खोए थे. हीं क्रिज पर ख्वाजा 58 रन बनाकर के नाबाद है और वहीं उसका साथ दे रहा है स्टीव स्मिथ जो सिर्फ 6 बनाकर खेल रहा है.

Trending news