Asia Cup 2023: संजू सैमसन का एशिया कप में खेलना मुश्किल? इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1828606

Asia Cup 2023: संजू सैमसन का एशिया कप में खेलना मुश्किल? इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Asia Cup 2023: हाल के दिनों में अपने खराब फॅार्म जूझ रहे संजू सैमसन को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है. जानकारों का मानना है कि एशिया कप में खेलना उनके लिए मुश्किल है. क्यों कि वेस्टइंडीज दौरे पर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे.

Asia Cup 2023: संजू सैमसन का एशिया कप में खेलना मुश्किल? इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Team India: एशिया कप 2023 के लिए लगभग सभी टीमों ने अपने टीम का ऐलान कर दिया है. वहीं बीसीसीआई ने अभी तक अपने टीम का ऐलान नहीं किया है. जानकारों का मानना है कि बोर्ड जल्द ही अपने टीम ऐलान कर सकते हैं. कई खिलाड़ी चोट की वजह से एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं, ऐसे में खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर चयन करने में चयनकर्ताओं को बहुत मुश्किल हो रही है. लेकिन इसी बीच बल्लेबाज संजू सैमसन के हालिया फॅार्म को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है. 

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने कुल 9 एकदिवसीय मैचों में सिर्फ 51 रन बनाए हैं.  इसके अलावा तीन उन्होंने तीन मैचों में 12, 7 और 13 रन बनाए हैं.  इसी वजह से शायद  एशिया कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय वनडे टीम में जगह नहीं बना पाएंगे. पाकिस्तान की मेजबानी में 30 अगस्त को एशिया कप 2023 मुल्तान में शुरू होगा और 2 सितंबर को भारत अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा. 

संजू की जगह इसे मिल सकता है मौका
विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल की चोट के कारण टीम से बाहर हैं. जानकारी के मुताबिक राहुल जल्द ही चोट से वापसी करेंगे. ऐसा उम्मीद है कि राहुल के वापसी करने के बाद संजू सैमसन की टीम में जगह बनने की संभावना कम हो जाती है. खुद को एक भरोसेमंद ओपनर-कीपर के रूप में स्थापित कर चुके इशान किशन टीम में बैकअप विकल्प के रूप में काम करेंगे. राहुल ने अपने वनडे करियर के 13 मैचों में 55.71 औसत से रन बनाए हैं.  

भारतीय टीम में बुमराह के अलावा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी शामिल कर सकता है. कृष्णा पीठ के चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन जानकारों का मानना है कि वो एशिया कप 2023 में वापसी कर सकते हैं.     

सूत्रों ने कहा, “प्रसिद्ध हमारे गति आक्रमण में एक नया आयाम जोड़ देगा क्योंकि वह गति और उछाल उत्पन्न कर सकता है। यह बहुत अच्छा होगा अगर चयनकर्ताओं को एशिया कप के लिए टीम चुनने से पहले 18 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में बुमराह और प्रसिद्ध दोनों को गेंदबाजी करते देखने का मौका मिले”.

इस वजह से टीम की घोषणा में हो रही है देरी
“केएल राहुल काफी हद तक स्वस्थ हैं और विकेटकीपिंग कर रहे हैं. हालांकि श्रेयस अय्यर जिनकी पीठ की सर्जरी हुई थी अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं. बैंगलोर की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दोनों ने मैच सिमुलेशन में भाग लिया है, और जल्द ही वे एक अभ्यास मैच खेलेंगे. टीम और एनसीए के फिजियो वेस्टइंडीज दौरे से लौटने के बाद खिलाड़ियों की फिटनेस के स्तर का भी जांच करेंगे. इसलिए टीम की घोषणा में देरी हुई". 

Trending news