Asia Cup 2023: कब जारी हो रहा है एशिया कप का शेड्यूल? सामने आई अहम जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1763977

Asia Cup 2023: कब जारी हो रहा है एशिया कप का शेड्यूल? सामने आई अहम जानकारी

Asia Cup 2023: एशिया कप का शेड्यूल कब जारी होगी, ये काफी लोगों के मन में सवाल है. आपको बता दें 31 अगस्त से मैचों की शुरूआत हो रही है. फिलहाल एसीसी पीसीबीसे बात कर रहा है.

Asia Cup 2023: कब जारी हो रहा है एशिया कप का शेड्यूल? सामने आई अहम जानकारी

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का शेड्यूल को लेकर कई आंकलन लगाए जा हैं. एशियन क्रिकेट काउंसिल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट के साथ राबते में है और इसके शेड्यूल और वेन्यू को लेकर चर्चा चल रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस हफ्ते में शेड्यूल जारी हो सकता है. आपको जानकारी के लिए बता दें इस बार एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में होना है.

क्या जानकारी आई सामने?

एक मीडिया रिपोर्ट में बीसीसीआई सूत्र कहता है “आखिरी समय में कुछ विवरणों पर गौर करना बाकी है. अस्थायी कार्यक्रम सदस्यों के साथ साझा किया गया है. यह इस सप्ताह तक बाहर आ जाना चाहिए. मॉनसून सीज़न के कारण कोलंबो एक समस्या है. हमें आदर्श रूप से कोलंबो में भारत बनाम पाकिस्तान मैच की उम्मीद थी लेकिन बारिश एक मुद्दा हो सकती है,''

इस बार का एशिया कप हाईब्रिड मॉडल पर हो रहा है. कुछ मैच पाकिस्तान में होने हैं वहीं भारत के साथ मैच श्रीलंका में होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 31 अगस्त को टूर्नामेंट की शुरूआत होनी है और 17 सितंबर को फाइनल होना है. 

हाईब्रिड मॉडल पर उठते सवाल

ज्ञात हो कि इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी. लेकिन बीसीसीआई ने टीम को पाकिस्तान भेजने से इंकार कर दिया. जिसके बाद उस दौरान के पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने हाईब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा. जिसे एसीसी यानी एशियन क्रिकेट काउंसिल ने  स्वीकार कर लिया. अब इस मामले में होने वाले पीसीबी चेयमैन जका अशरफ ने आपत्ति दर्ज हालांकि अब इसमें बदलाव मुमकिन नहीं हैं.

एससीसी ने  अशरफ के इस बयान पर बदलाव ना करने की बात कही. इस वक्त पीसीबी के चेयमैन का पद खाली है. जिसके कारण इस प्रोसेस में इतना वक्त लग रहा है. एसीसी के अधिकारी ने अपने एक बयान में कहा था- "हाइब्रिड योजना को बदलने का कोई सवाल ही नहीं है. यह मत भूलिए कि पीसीबी ने ही हाइब्रिड मॉडल का अनुरोध किया था. वे हर नए अध्यक्ष के साथ रुख बदल सकते हैं लेकिन यह एक व्यक्ति की इच्छा पर काम नहीं करता है. इसमें लॉजिस्टिक्स, ब्रॉडकास्टर्स समेत अन्य चीजें शामिल हैं."

Trending news