Babar Azam Resigns: बाबर आजम ने दूसरी दफा क्यों दिया पाकिस्तान की कप्तानी से इस्तीफा, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2455638

Babar Azam Resigns: बाबर आजम ने दूसरी दफा क्यों दिया पाकिस्तान की कप्तानी से इस्तीफा, जानें पूरा मामला

Babar Azam Resigns: हालिया समय में खराब बल्लेबाजी से जूझ पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने का ऐलान किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Babar Azam Resigns: बाबर आजम ने दूसरी दफा क्यों दिया पाकिस्तान की कप्तानी से इस्तीफा, जानें पूरा मामला

Babar Azam Resigns: पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने दूसरी बार पाक क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ने सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है. इससे पहले भी उन्हें इस्तीफा दिया था. जिसके बाद फिर कप्तान बना दिया गया था. बाबर आजम ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए एक्स पर लिखा, कप्तानी का अनुभव शानदार रहा. इसके साथ ही उन्होंने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया.

बाबर आजम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा, प्रिय फैंस, मैं आज आपके साथ एक खबर शेयर कर रहा हूं कि मैंने पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम प्रबंधन को दी गई जानकारी के बाद पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला किया है. इस टीम की अगुआई करना मेरे लिए सम्मान की बात है, लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं पद छोड़ दूं और अपनी खेल भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूं. 

बाबर आजम ने क्या कहा?
बाबर ने आगे कहा कि कप्तानी एक पुरस्कृत अनुभव रहा है, लेकिन इसने काम का बोझ भी बढ़ा दिया है. मैं अपने परफॉर्मेंस को प्राथमिकता देना चाहता हूं. मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना चाहता हूं, जिससे मुझे खुशी मिलती है. बाबर आजम ने लिखा कि कप्तानी छोड़ने से मुझे आगे बढ़ने में स्पष्टता मिलेगी और मैं अपने खेल और व्यक्तिगत विकास पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर पाऊंगा. मैं आपके अटूट समर्थन और मुझ पर विश्वास के लिए आभारी हूं, आपका उत्साह मेरे लिए बहुत मायने रखता है.

इस्तीफे के फैसले पर लोगों ने काटा मौज
कुछ लोग बाबर आजम के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं. बाबर आजम हालिया समय में खराब बल्लेबाजी से जूझ रहे थे. इसको लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर ट्रोल किया है. एक ने लिखा कि बाबर आजम ने वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ दी (दूसरी टीमों के लिए दुखद दिन. वहीं, एक और यूजर ने लिखा, "बाबर आजम के इस्तीफे: 2, बाबर आजम की 6 टूर्नामेंट्स में ट्रॉफियां: 0", इसके बाद एक और यूजर्स ने लिखा, "बाबर आजम ने फिर से पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ दी. वह अपनी निजी तरक्की देख रहे हैं, टीम की नहीं."

Trending news