PAK vs BAN: मुशफिकुर ने रावलपिंडी टेस्ट में मचाया गदर, बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर बनाई बड़ी बढ़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2398606

PAK vs BAN: मुशफिकुर ने रावलपिंडी टेस्ट में मचाया गदर, बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर बनाई बड़ी बढ़त

PAK vs BAN 1st Test: रावलपिंडी टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश के अनभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने कई रिकॉर्ड बनाए.  हालांकि, वो दोहरा शतक बनाने से चूक गए.  मुशफिकुर ने अपनी साढ़े आठ घंटे से ज्यादा की मैराथन पारी में 341 गेंदों का सामना कर एक छक्का और 22 चौके की मदद से 191 रन बनाए. उन्होंने मेहदी हसन मिराज के साथ मिलकर ऐतिहासिक साझेदारी करते हुए बांग्लादेश को पहली पारी में 117 रन की बड़ी बढ़त दिलाई.

PAK vs BAN: मुशफिकुर ने रावलपिंडी टेस्ट में मचाया गदर, बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर बनाई बड़ी बढ़त

PAK vs BAN: रीवलपिंडी में टेस्ट में बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने 191 रन की शानदार पारी खेली. इसके साथ ही मेहदी हसन मिराज ने 77 रनों की उम्दा पारी खेलकर सातवें विकेट के लिए 196 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की. इस तरह से बांग्लादेश ने शनिवार को यहां पहले टेस्ट में पाकिस्तान के तेज आक्रमण को कुंद करते हुए चौथे दिन अपनी पहली पारी में 565 रन बनाकर इतिहास रच दिया.

मुशफिकुर ने अपनी साढ़े आठ घंटे से ज्यादा की मैराथन पारी में 341 गेंदों का सामना कर एक छक्का और 22 चौके जड़कर बांग्लादेश को पहली पारी में 117 रन की बड़ी बढ़त दिलाई.  यह बांग्लादेश का विदेशी सरजमीं पर तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

पाकिस्तान के प्लान को बांग्लादेश ने किया ध्वस्त
मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने घास वाली पिच पर चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की पाकिस्तान की योजना को विफल कर दिया. पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत आसान दिख रही है. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 448 रन बनाकर घोषित किया था. जबकि दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज सैम अयूब का विकेट जल्दी गिरने के बाद स्टंप्स तक पाक का स्कोर एक विकेट पर 24 रन था. टीम अब भी बांग्लादेश से 94 रन पीछे है. अब्दुल्ला शफीक 12 रन और कप्तान शान मसूद नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

मुशफिकुर की यादगार पारी
पाकिस्तान-बांग्लादेश टेस्ट आज का दिन बांग्लादेश के बल्लेबाजों के नजरिए से शानादर रहा. खास तौर पर मुशफिकुर रहीम के लिए. उन्होंने टेस्ट करियर की अपनी 11वीं शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने मैदान की हर दिशा में शॉट लगाए. उनकी मैराथन पारी दिन के आखिरी सेशन में समाप्त हुई.  उन्होंने आठवें क्रम के बल्लेबाज मेहदी के साथ 196 रन की यादगार साझेदारी की. दोनों ने मिलकर पाकिस्तान के चारों तेज गेंदबाजों को गर्मी और नमी वाली परिस्थितियों में कड़ी मेहनत करने पर मजबूर कर दिया.

रिचर्ड हेडली और वॉरेन लीज के रिकॉर्ड को छोड़ा पीछे
साथ ही इन दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ किसी टेस्ट में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बी की.  इससे पहले यह रिकॉर्ड रिचर्ड हेडली और वॉरेन लीज के नाम था. न्यूजीलैंड की इस जोड़ी ने 48 साल पहले साल 1976 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ 186 रन की साझेदारी की थी.

 पाकिस्तान के लिए नसीम शाह ने 93 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि उनके साथी गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने दो पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट किए. वहीं,  तेज गेंदबाजों में खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली को भी दो-दो सफलता मिली.

Trending news