चेतेश्वर पुजारा ने 90 गेंदों में बनाए ताबड़तोड़ 132 रन, आखिरी 5 पारियों में जड़ा तीसरा शतक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1317649

चेतेश्वर पुजारा ने 90 गेंदों में बनाए ताबड़तोड़ 132 रन, आखिरी 5 पारियों में जड़ा तीसरा शतक

Cheteshwar Pujara: पुजारा ने मिडलसेक्स के खिलाफ खेलते हुए केवल 90 गेंदों में 20 चौकों और दो छक्कों की मदद से 132 रन बनाए. उन्होंने सिर्फ 75 गेंद में अपना शतक पूरा किया. यहां तक की पुजारा ने अपनी इस पारी में 92 रन तो केवल 20 चौके और दो छक्कों की मदद से ही बनाए हैं.

चेतेश्वर पुजारा ने 90 गेंदों में बनाए ताबड़तोड़ 132 रन, आखिरी 5 पारियों में जड़ा तीसरा शतक

Cheteshwar Pujara: भारतीय क्रिकेट की टेस्ट टीम (Indian Test Cricket Team) का अहम हिस्सा और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बाद टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) आज कल अलग अंदाज़ में नजर आ रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि इंग्लैंड की पिच भारत के सीनियर टेस्ट प्लेयर पुजारा को खूब रास आ रही है. रॉयल लंदन वनडे कप (Royal London One Day Cup) में वह बल्ले से गेंदबाजों पर खूब कहर बरपा रहे हैं. इस सीजन में उन्होंने पांच मैचों में ये अपना तीसरा शतक जड़ा है. लिस्ट 'ए' के मैच में पुजारा के बेहतरीन शतक की बदौलत मिडिलसेक्स (Middlesex) के खिलाफ उनकी टीम ने  400 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है. 

ससेक्स के कप्तान भी हैं पुजारा 
बता दें कि पुजारा इस सीजन ससेक्स टीम की कप्तानी (Sussex Team Captain) भी कर रहे हैं. मिडिलसेक्स के खिलाफ खेलते हुए पुजारा जोरदार अंदाज में बैटिंग करते हुए नजर आए. पुजारा ने मिडलसेक्स के खिलाफ केवल 90 गेंदों में 20 चौकों और दो छक्कों की मदद से 132 रन बना डाले. उन्होंने सिर्फ 75 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया था. पुजारा ने अपनी इस पारी में 92 रन तो केवल 20 चौके और दो छक्कों की मदद से बनाए हैं. 

आठ पारियों में बनाए 614 रन
ससेक्स टीम के ओपनर टॉम एलसोप के साथ मिलकर पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 240 रनों की साझेदारी भी की. उन्होंने 146.66 की शानदार स्ट्राइक रेट से यह रन बना रहे थे. पुजारा इस समय अपनी काउंटी टीम के लिए शानदार फॉर्म में खेल रहे हैं. वनडे कप में अब तक पुजारा ने आठ पारियों में 102.33 की औसत से 614 रन बनाए हैं.

पाक के खिलाफ विराट लगाएंगे T20 का शतक, इस जादुई बल्ले से बरसाएंगे रन, देखें तस्वीरें

Surrey के खिलाफ लगाया था सर्वाधिक स्कोर
उनके बल्ले से अब तक तीन शतक और दो अर्धशतक निकले हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 174 है, जो उन्होंने सुर्रेय (Surrey) के खिलाफ लगाया था. बता दें यह लिस्ट 'ए' क्रिकेट में ससेक्स के किसी खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर भी है. पुजारा मिडिलसेक्स के बल्लेबाज स्टीफन सीन एस्किनाज़ी के बाद टूर्नामेंट में अब तक दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. स्टीफन सीन एस्किनाज़ी ने अब तक आठ मैचों में 658 रन बनाए हैं. 

2023 वनडे वर्ल्डकप की दावेदारी कर सकते हैं पेश  
चेतेश्वर पुजारा कई बार टीम इंडिया के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने की इच्छा जता चुके हैं. हालांकि, उन्हें ऐसा मौका काफी कम ही मिला है. हालांकि, इस समय वे जिस अंदाज में खेल रहे हैं और अपने स्ट्राइक रेट, स्ट्रोक प्ले को बेहतर बना रहे हैं ऐसे में वह अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए भी दावेदारी पेश कर रहे हैं.

Trending news