CWC 2023: बाबर आजम की कप्तानी पर छाया संकट? इन नामों पर हो रही है चर्चा
Advertisement

CWC 2023: बाबर आजम की कप्तानी पर छाया संकट? इन नामों पर हो रही है चर्चा

CWC 2023: वर्ल्ड कप में लगातार तीन हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की जमकर आलोचना हो रही है. जिसके बाद कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे हैं. जानकारी के मुताबिक बाबर की जगह लेने के लिए कई नामों पर चर्चा भी हो रही है.  

 

CWC 2023: बाबर आजम की कप्तानी पर छाया संकट? इन नामों पर हो रही है चर्चा

CWC 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम ने शनादर शुरुआत की. लेकिन दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद लगातार तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. लगातार हार के बाद पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी मुश्किल हो गई है. बाबर आजम की अगुआई वाली टीम के प्रदर्शन से को लेकर पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गजों ने जमकर आलोचना की है. जिसके बाद बाबर की कप्तानी पर भी सावल उठने लगे हैं. जानकारी के मुताबिक, बाबर आजम की जगह लेने के लिए कई नामों पर भी चर्चा हो रही है.  
 
जानकारी के मुताबिक, बाबर आजम की जगह सरफराज अहमद, मुहम्मद रिजवान और शाहीन शाह आफरीदी टीम की कमान संभाल सकते हैं. सूत्रों ने कहा,"बाबर को कप्तान बने रहने के लिए टीम को सेमीफाइन में पहुंचाना होगा. ये तभी मुमकीन होगा जब बाबर बाकी बचे सभी मैचों जीत हासिल कर पाएंगे, नहीं तो वह सिर्फ लाल गेंदों की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे."

सूत्र ने कहा, "बाबर के लिए सब खत्म हो गया है क्योंकि उन्हें कप्तान के रूप में सभी अधिकार दिए गए हैं और इससे भी अहम यह है कि उनकी टीम में हमेशा उनकी पसंद के खिलाड़ी रहे हैं. उनके अधिकार को कम करने का कभी कोई प्रयास नहीं किया गया है और इसलिए अब एशिया कप और विश्व कप में हार के लिए बाबर को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया गया है."

पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

इससे पहले पीसीबी चीफ जका अशरफ ने ऑस्ट्रेलिया दौरे और टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान मेंस क्रिकेट के लिए योजनाओं पर बातचीत की. इस दौरान चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक और पूर्व खिलाड़ी मुहम्मद यूसुफ और आकिब जावेद से भी मुलाकात की.

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के विनर कप्तान सरफराज को उनके अनुभव की वजह से सफेद और लाल गेंद क्रिकेट में कप्तानी की कमान मिलने की ज्यादा उम्मीद है. जबकि तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को टी20 फॉर्मेट की  कप्तानी मिल सकती है.

Trending news