England Vs Pakistan: पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड ने चुकता किया 30 साल पुराना हिसाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1439709

England Vs Pakistan: पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड ने चुकता किया 30 साल पुराना हिसाब

England Team: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया है. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 1992 में वनडे वर्ल्डकप का हिसाब भी चुकता कर लिया है. 

England Vs Pakistan: पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड ने चुकता किया 30 साल पुराना हिसाब

England Vs Pakistan: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त देकर टी-20 वर्ल्डकप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है. इस तरह इंग्लैंड ने यह खिताब जीतने वाली उन टीमों में शामिल हो गई है जिन्होंने एक से ज्यादा बार यह खिताब जीता हुआ है. इंग्लैंड ने इससे पहले साल 2010 में जीता था. 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए पाकिस्तानी टीम कुछ खास नहीं कर पाई. इंग्लैंड के सामने सिर्फ 137 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने अपना 30 साल पुराना बदला ले लिया है. 

जवाब में इंग्लैंड की सलामी जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई. सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले एलेक्स हेल्स सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने. उन्हें शाहीन अफरीदी ने अपने पहले ही ओवर में बाहर का रास्ता दिखा गया था. इंग्लैंड को पहला झटका महज़ 7 के स्कोर पर लग गया था. इसके बाद दूसरे विकेट फ्लिप साल्ट के तौर पर 32 के स्कोर पर गिरा.  इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए बेन स्टोक्स ने नाबाद रहते हुए यह मैच इंग्लैंड की झोली में डाल दिया. 

यह भी देखिए:
Pak Vs Eng: पुराना किस्सा सुनाते हुए टीवी पर रो पड़े शोएब मलिक, वायरल हो रहा है वीडियो

बेन स्टोक्स ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 49 गेंदों में 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. बेन स्टोक्स जब बल्लेबाजी के लिए आये तो इंग्लैंड को एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो थोड़ा रुक कर खेले यानी हिटिंग ना करे. ठीक वैसा ही बेन स्टोक्स ने किया. उन्हें जब-जब मौका मिला तो उन्होंने शॉट खेला. बेन स्टोक्स वही खिलाड़ी हैं जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 2019 के वनडे वर्ल्डकप में 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. हालांकि यह मैच टाई हो गया था. जिसके बाद सुपर ओवर हुआ था और फिर इंग्लैंड को जीत मिली थी. 

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम को वो खिलाड़ी बन गए हैं जिनकी बड़े योगदान की वजह से टीम ने दो वर्ल्डकप अपने नाम कियए हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि इंग्लैंड ने इस जीत के साथ 30 साल पुराना बदला चुकता कर लिया है. दरअसल पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 30 साल पहले 1992 में इमरान खान की कप्तानी में मेलबर्न के ग्राउंड पर वनडे वर्ल्डकप के फाइनल में 22 रन से हाराया था.

 

Trending news