Fakhar Zaman Century: फखर जमान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, लगाया सबसे तेज शतक
Advertisement

Fakhar Zaman Century: फखर जमान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, लगाया सबसे तेज शतक

PAK vs NZ, Fakhar Zaman Century: फखर जमान ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज शतक जड़ दिया है. वर्ल्ड कप में फखर ने किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. 

 

Fakhar Zaman Century: फखर जमान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, लगाया सबसे तेज शतक

Fastest World Cup Hundred By Pakistan Batter: पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. जमान ने सिर्फ 63 गेंदें पर शतक का जड़ दिया. इस तरह से वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज वनडे शतक बनाने वाला बल्लेबाज भी बना गया है. इससे पहले पाकिस्तान के लिए सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड इमरान नजीर के नाम था.

नजीर ने साल 2007 में 95 गेंदों में सेंचुरी बनाई थी. उन्होंने ये शतक किंग्स्टन में जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाया था. आईसीसी वर्ल्ड कप के 35वें मैच में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के द्वारा दिए 402 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही है.

वर्ल्ड कप में फखर ने किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. फखर ने के इमरान नजीर के ही आठ छक्के को पीछे छोड़ते हुए पारी के दौरान 9 छक्के जड़ दिए.

वहीं बारिश की वजह से खेल रूका हुआ है. न्यूजीलैंड के दिए गए 402 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान कीवी टीम से DLS मेथड के स्कोर में 10 रन से आगे है.  खेल रूकने तक पाकिस्तानी टीम ने 21.3 ओवर में 1 विकेट खोकर 160 रन बना लिए हैं. 

पाकिस्तान ने सिर्फ एक विकेट अब्दुल्ला शफीक ( Abdullah Shafiq ) के रूप में गंवाया है, जबकि फखर जमान ( Fakhar Zaman ) 106 और कप्तान बाबर आजम 47 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. दोनों ने मिलकर नाबाद 154 रन की अहम साझेदारी की है.
 
पाकिस्तान को अगर टूर्नामेंट में सेमीफाइनल की उम्मीद को जीवित रखना है तो उन्हें कीवीज टीम को को नेट रन रेट के मामले में पीछे करना होगा. इसके लिए मेन इ ग्रीन को इस विशाल स्कोर के लक्ष्य को सिर्फ 35.2 ओवर में हासिल करना होगा.

Trending news