GT vs MI: गुजरात की सनसनीखेज जीत, मुंबई को आखिरी ओवर में 6 रनों से हराया
Advertisement

GT vs MI: गुजरात की सनसनीखेज जीत, मुंबई को आखिरी ओवर में 6 रनों से हराया

GT vs MI Highlights: IPL-2024 सीजन का पांचवा मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद खेला गया. इस मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की. इस तरह से मुंबई का लगातार 11वीं बार सीजन का पहला मैच जीतने में नाकाम रही. 

 

GT vs MI: गुजरात की सनसनीखेज जीत, मुंबई को आखिरी ओवर में 6 रनों से हराया

GT vs MI Highlights: गुजरात टाइटंस ने नए कप्तान शुभमन गिल की अगुआई में IPL 2024 में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है.अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेले गए पहले मैच में गुजारत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. 20वें ओवर में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 2 विकेट लेकर मुंबई के जबड़े से मैच बाहर निकाल लिया. इस तरह से मुंबई का लगातार 11वीं बार सीजन का पहला मैच जीतने में नाकाम रही. 

गुजरात टाइटन्स ने मुंबई इंडियंस के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा, जिसमें साई सुदर्शन ने 39 गेंदों में 45 रन बनाए. राहुल तेवतिया ने 15 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान शुभमन गिल ने 31 रनों का योगदान दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 9 विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी. 

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गुजरात को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. गुजरात के दोनों ऑपनर रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की. साहा ने 19 और गिल ने 31 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा साईं सुदर्शन ने 39 गेंदों में 45 रनों की अच्छी पारी खेली. लेकिन गुजरात की टीम 169 रन ही बना सकी. मुंबई के गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी की. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर गेंदबाजी कर सिर्फ 14 रन खर्च किए और 3 विकेट भी चटकाए. जबकि गेराल्ड कोएत्जी ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने गुजरात के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. वहीं, पियुष चावला ने एक विकेट लिया.  

गुजरात से मिले लक्ष्य के जवाब में बल्लेबाजी करेन उतरी मुंबई शुरुआत अच्छी नहीं रही. ऑपनर बल्लेबाज ईशान किशन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ से टीम पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 43 रनों तूफनी पारी खेलकर रन रेट को मेंटेन रखा. वहीं, दूसरी छोर से नमन धीर ने एक छोटी सी उपयोगी पारी खेली. उन्होंने 10 गेंदों का सामना कर  20 रन नाए. जबकि डेवाल्ड ब्रेविस ने 38 गेंदों में 46 रनों की उम्दा पारी खेली.

गुजरात टाइटंस के चार गेंदबाजों ने दो-दो विकेट झटके. जिसमें अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, मोहित शर्मा, स्पेंसर जॉन्सन शामिल हैं. इसके अलावा आर साई किशोर ने एक बल्लेबाज को शिकार बनाया. 

        

 

Trending news