Gujarat Titans को लगा बड़ा झटका, टीम के स्टार तेज गेंदबाज IPL-2024 से हुए बाहर
Advertisement

Gujarat Titans को लगा बड़ा झटका, टीम के स्टार तेज गेंदबाज IPL-2024 से हुए बाहर

IPL 2024: गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहली ही बहुत बड़ा झटा लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. इसकी पुष्टि 12 मार्च को बीसीसीआई ने अपने एक बयान में की. 

Gujarat Titans को लगा बड़ा झटका, टीम के स्टार तेज गेंदबाज IPL-2024 से हुए बाहर

Mohammed Shami Ruled Out IPL: टीम इंडिया के स्टार पेसर मोहम्मद शमी पिछले कई महीनों से मैदान से बाहर चल रहे हैं. वह पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेले थे. अब शमी से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है, जो क्रिकेट प्रशंसकों और उनके फैंस के लिए अच्छी नहीं  है. दरअसल, बीसीसीआई ने मंगलवार को पुष्टि करते हुए बताया कि स्टार तेज गेंदबाज शमी गुजरात टाइटन्स (GT) के साथ आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL-2024) में नहीं खेलेंगे.

BCCI ने अपने ऑफिसियल बयान में कहा कि शमी की फरवरी में अकिलीज़ टेंडन की सर्जरी हुई है, जिसके बाद से वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. उन्होंने कहा, "तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की  26 फरवरी को सफलतापूर्वक सर्जरी हुई. मौजूदा वक्त में बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और आगामी टाटा आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं."

शमी पिछले साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदारर प्रदर्शन किया था. लेकिन इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी बाहर हो गया था. इसके अलावा वह अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे.

शमी आखिरी बार इस मैच में आए थे नजर 
33 साल के  खिलाड़ी ने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. अनुभवी तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनाम किया था. महज 7 मैचों में 24 बल्लेबाजों को आउट किया.

प्रसिद्ध कृष्णा पर बड़ा अपडेट
दूसरी तरफ, बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की फिटनेस को लेकर भी अपडेट दिया है. बोर्ड ने कहा कि वह अपने Left proximal Quadriceps Tendon की सर्जरी के बाद जल्द ही एनसीए यानी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना ट्रेनिंग शुरू करेंगे.

 बीसीसीआई ने कहा, "तेज गेंदबाज ने 23 फरवरी, 2024 को अपने बाएं proximal Quadriceps टेंडन की सर्जरी की. मौजूदा समय में बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है और जल्द ही उनका नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग फिर से शुरू होगा. वह आगामी आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे."

Trending news