हरमनप्रीत को मिला ICC का बड़ा अवॉर्ड, पाकिस्तान के रिजवान ने भी मारी बाज़ी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1388549

हरमनप्रीत को मिला ICC का बड़ा अवॉर्ड, पाकिस्तान के रिजवान ने भी मारी बाज़ी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान और पाकिस्तान पुरुष टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवा को ICC को तरफ सम्मानित किया गया है. दोनों सितंबर महीने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी हैं. जिसके चलते उन्हें यह अवॉर्ड दिया गया है. 

File PHOTO

दुबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और पाकिस्तान पुरुष टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आईसीसी की तरफ से सम्मानित किया गया है. दोनों ही खिलाड़ियों को सितंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ दि मंथ का से सम्मानित किया गया है. हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड में वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए यह अवार्ड दिया गया. उन्होंने अवॉर्ड की दौड़ में अपनी साथी और उपकप्तान स्मृति मंधाना और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को पीछे छोड़ा.

कौर ने पुरस्कार जीतने के बाद कहा,"अवॉर्ड के लिए नामित होना ही बड़ी बात है और इसे जीतना शानदार अहसास है. स्मृति और निगार के साथ नामित होने के बाद विजेता बनकर अच्छा लग रहा है." उन्होंने कहा,"अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में मुझे हमेशा फख्र होता है और इंग्लैंड में ऐतिहासिक वनडे सीरीज जीतना मेरे करियर की बड़ी उपलब्धियों में से एक रहेगी."

बता दें कि हरमनप्रीत के लिए सितंबर का महीना यादगार रहा. भारत ने उनकी कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. भारत ने इस तरह से 1999 के बाद इंग्लैंड में वनडे में पहली सीरीज जीती. उन्होंने तीन मैचों में 221 रन बनाए. पहले वनडे में नाबाद 74 रन की इनिंग खेली जबकि इसके बाद दूसरे वनडे में 111 गेंदों पर 143 रन बनाए. 

पुरुष कैटेगरी में रिजवान ने भारत के बाएं हाथ के इस स्पिनर अक्षर पटेल और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को अवॉर्ड की दौड़ में पीछे छोड़ा. रिजवान ने भी सितंबर में शानदार फॉर्म दिखाई थी. रिजवान ने कहा,"इस तरह की उपलब्धियों से आपका हौसला बढ़ता है. मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं और ऑस्ट्रेलिया में भी यही लय बरकरार रखना चाहता हूं. मैं यह पुरस्कार पाकिस्तान के उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जो बाढ़ प्रभावित हैं."

Trending news