भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज पर संकट के बादल; हिंदू महासभा ने की ये मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2390566

भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज पर संकट के बादल; हिंदू महासभा ने की ये मांग

India-Bangladesh Match: भारत और बांग्लादेश के दरमियान जल्द ही मैच होने वाला है. लेकन हिंदू महासभा इस मैच के खिलाफ है. उसका कहना है कि बांग्लादेश में हिंदुओं को मारा जा रहा है ऐसे में यहां मैच नहीं होने देंगे.

भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज पर संकट के बादल; हिंदू महासभा ने की ये मांग

India-Bangladesh Match: हाल ही में बांग्लादेश में रिजर्वेशन को लेकर हिंसा हुई. हिंसा में 300 से ज्यादा लोग मारे गए. इसके बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफ  दिया. इल्जाम है कि शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ हिंसा हुई. बांग्लादेश की हिंसा से भारत के हिंदू नाराज बताए जाते हैं. अब इस हिंसा का असर भारत-बांग्लादेश पर पड़ता नजर आ रहा है.

PM मोदी को खून से लिखा खत
भारत-बांग्लादेश के दरमियान होने वाले टी20 मैच के खिलाफ हिंदू महासभा ने मोर्चा खोल दिया है. हिंदू महासभा ने पीएम मोदी को खून से एक खत लिखा है. इस खत में मांग की गई है कि भारत और बांग्लादेश के दरमियान होने वाले मैच को रद्द किया जाए. भारत और बांग्लादेश के दरमियान 6 अक्टूबर से टी20 मैच शुरू हो रहा है. लेकिन इस मैच के खिलाफ विरोध के सुर उठने लगे हैं. 

मैच न होने देने की धमकी

इतना ही नहीं हिंदूवादी संगठन हिंदू महासभा ने धमकी दी है कि वह भारत-बांग्लादेश के दरमियान किसी भी कीमत पर मैच नहीं होने देंगे. उनका कहना है कि बांग्लादेश की जगह पर किसी दूसरी टीम से ग्वालियर में मैच हो सकता है. हिंदू महासभा का कहना है कि बागंलादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है. हिंदू महासभा ने 22 अगस्त को महाराज बाड़े पर बांग्लादेश का पुतला दहन करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के नए मुखिया मोहम्मद यूनुस से पीएम मोदी ने की बात, हिंदुओं के खिलाफ हिंसा को लेकर कही बड़ी बात

भारत से बाहर निकाला जाए
हिंदू महासभा का कहना है कि बांग्लादेश में हिंदुओं की हत्याएं, अत्याचार, माता-बहनों के साथ बालात्कार, हिन्दू मंदिरों को ध्वस्त करने और हिन्दू छात्रों से चौथ वसूली के मामले सामने आ रहे हैं. इसलिए हिंदू महासभा भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का विरोध कर रही है. हिंदू महासभा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खून से खत लिखकर मांग की है कि संयुक्त राष्ट्र संघ की तरफ से हस्तक्षेप कर हिन्दूओं की सुरक्षा की जाए. बांग्लादेश से भारत का मैच रद्द किया जाए. भारत से बांग्लादेशियों को बाहर निकाला जाए.

Trending news