आईसीसी ने बांग्लादेश से महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 की छीनी मेजबानी, अब इस मुल्क में होगा टूर्नामेंट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2392542

आईसीसी ने बांग्लादेश से महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 की छीनी मेजबानी, अब इस मुल्क में होगा टूर्नामेंट

Womens T20 World Cup 2024:  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को करार झटका लगा है. आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड की मेजबानी बीसीबी छीनकर यूएई को दे दी है. यह मेगा इवेंट 3 अक्टूबर से लेकर 20 अक्टूबर 2024 तक खेला जाएगा.

आईसीसी ने बांग्लादेश से महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 की छीनी मेजबानी,  अब इस मुल्क में होगा टूर्नामेंट

Womens T20 World Cup 2024 New Venue: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ऐलना किया है कि महिला T20 वर्ल्ड कप 2024  बांग्लादेश के बजाय अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया जाएगा.यह  टूर्नामेंट महिला क्रिकेट कैलेंडर में सबसे बड़े  आयोजनों में से एक है. यह मेगा इवेंट 3 अक्टूबर से लेकर 20 अक्टूबर 2024 तक संयुक्त अरब अमीरात के दो स्टेडियम दुबई और शारजाह में खेला जाएघा.

आईसीसी ने मंगलवार को कहा कि पूर्व पीएम शेख हसीना के सत्ता से बाहर होने के बाद बांग्लादेश में व्याप्त अशांति की वजह से महिला टी20 वर्ल्ड कप को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्थानांतरित किया जाएगा. हालांकि, बांग्लादेश के पास होस्टिंग का अधिकार बरकरार रहेगा.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने अपने एक ऑफिशियल बयान में कहा, "बांग्लादेश में महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी नहीं करना शर्म की बात है क्योंकि हम जानते हैं कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कई यादगार आयोजन किए हैं. मैं बीसीबी की टीम को इस आयोजन को बांग्लादेश में आयोजित करने की कोशिश करने और सक्षम करने के लिए सभी रास्ते तलाशने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, लेकिन कई हिस्सा लेने वाली टीमों की सरकारों की बांग्लादेश की यात्रा करना संभव नहीं था."

ICC ने बीसीबी का जताया आभार
एलार्डिस ने बीसीबी की तरफ से मेजबान के रूप में आगे आने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ-साथ समर्थन की पेशकश के लिए श्रीलंका और जिम्बाब्वे का भी आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, "हम 2026 में उन दोनों देशों में आईसीसी के वैश्विक आयोजन देखने के लिए उत्सुक हैं."

 यूएई क्रिकेटरों के लिए पहली पसंद
बता दें, पिछले कुछ सालों से यूएई क्रिकेटरों के लिए पहली पसंद बनती जा रही है, यही कराण है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का केंद्रीय केंद्र बन गया है. जिसके चलते आईसीसी भी UAE को ही चुनता है. खासतौर पर ऐसी परस्थिति में जब कोई देश इवेंट को कराने में असमर्थता जताते हैं, या फिर से किसी कारण से इवेंट को स्थानांतरित किया जाता है.    

Trending news