ICC World Cup 2023: PAK सरकार के नए नखरे, विश्व कप में भागीदारी के लिए BCCI से की ये मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1809494

ICC World Cup 2023: PAK सरकार के नए नखरे, विश्व कप में भागीदारी के लिए BCCI से की ये मांग

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है. पाकिस्तान बनाम भारत का मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. अब पाकिस्तान सरकार ने बीसीसीाई से ये मांग कर दी है ...

 

ICC World Cup 2023: PAK सरकार के नए नखरे, विश्व कप में भागीदारी के लिए BCCI से की ये मांग

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान सरकार ने विश्व कप 2023 में अपनी क्रिकेट टीम की भागीदारी को सुविधाजनक बनाने के लिए लिखित सुरक्षा आश्वासन मांगा है. बिलावल भुट्टो जरदारी की अध्यक्षता में  14 सदस्यीय समिति ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम ICC वर्ल्ड कप खेलने के लिए मेजबान भारत भेजने पर चर्चा की. जबकि इसस पहले  IND बनाम PAK मैच की तारीख और स्थान पर सहमति हो गई थी. PAK सरकार ने ICC और बीसीसीआई दोनों से सुरक्ष को लेकर गारंटी मांगी है.

बाबर आजम एंड कंपनी को वर्ल्ड कप खेलने के लिए मेजबान भारत की यात्रा के लिए सरकार से अनुमति की आवश्यकता होगी. द मेन इन ग्रीन ने आखिरी बार भारत में 2016 में टी20 विश्व कप के दौरान मैच खेला था. उन्होंने आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला 2012 में खेली थी.

बारत में वर्ल्ड कप खेलने को लेकर मामले पर निर्णय लेने के लिए पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ द्वारा एक 14 सदस्ययी पैनल का गठन किया गया था. इस बैठक में पीसीबी प्रमुख जका अशरफ भी शामिल हुए. जिसकी अध्यक्षता विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने की. समिति अपनी सिफारिशें पीएम को भेजेगी जो विश्व कप 2023 में भागीदारी पर अंतिम फैसला करेगी.

बैठक में ये हुए शामिल

एफएम बिलावल की अध्यक्षता वाली 14 सदस्यीय समिति में आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह, कानून मंत्री आजम नजीर तरार, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब, अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्री एहसान-उर-रहमान मजारी, राष्ट्रीय सुरक्षा संस्थानों के प्रमुख और विदेशी सचिव भी शामिल हैं.

lतारीख में हुआ बदलाव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  14 अक्टूबर को अहमदाबाद में IND vs PAK खेलने के लिए सहमत हो गया है. जबकि शुरुआत में ये मैच खेल 15 अक्टूबर को खेला जाना था. लेकिन नवरात्रि के साथ टकराव के कारण सुरक्षा के मद्देनजर इसे बदल दिया गया.

Trending news