PAK ऑलराउंडर इमाद वसीम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा इंटरनेशन करियर
Advertisement

PAK ऑलराउंडर इमाद वसीम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा इंटरनेशन करियर

Imad Wasim Retirement: पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले लिया है. हालांकि, वह पाकिस्तान सुपर समेत बाकी लीगों में खेलते हुए नजर आएंगे.

 

PAK ऑलराउंडर इमाद वसीम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को कहा अलविदा,  ऐसा रहा इंटरनेशन करियर

Imad Wasim Retirement: पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर इमाद वसीम ( Imad Wasim ) ने अंराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. हालांकि, इमाद पीएसएल ( Pakistan Super League ) समेत बाकी लीगों में खेलते रहेंगे, लेकिन वो ग्रीन जर्सी में नज़र नहीं आएंगे.   

दरअसल, ऑलराउंडर इमाद पिछले कई महीनों से टीम से बाहर चल रहे थे. हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 के बाद इमाद को लेकर चर्चा जरूर हुई थी. बहरहाल, अब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है.

इमाद वसीम का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर
इमाद वसीम ने देश के लिए 55 वनडे मुकाबलों में प्रतिनिधित्व किया है, जबकि इसके अलावा उन्होंने 66 टी20 मैचों में भी अपना दमखम दिखाया है. लेकिन इमाद लाल बॉल यानी टेस्ट फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिला.

इमाद  ने 55 ODI मैचों में 44.58 की औसत और  4.89 किफायती इकॉनमी के साथ 44 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा इमाद ने 66 T-20 मुकाबलों में 21.78 की औसत और 6.27 की इकॉनमी से 65 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. वहीं दोनों फॉर्मेट में इमाद का बेस्ट बॉलिंग फिगर 14 रन देकर 5 विकेट है. जबकि उन्होंने बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है.

इमाद का बतौर बल्लेबाज ऐसा रहा है आंकड़ा
ऑलराउंडर इमाद वसीम ने  पाकिस्तान के लिए 55 ODI मुकाबलों में 42.87 की औसत और 110.29 की स्ट्राइक रन रेट से 986 रन बनाए हैं. वहीं टी-20 फॉर्मेट में  66 इंटरनेशनल मैच खेलकर 131.71 की स्ट्राइक रेट और 15.19 की औसत से 486 रन बनाए हैं. टी-20 फॉर्मेट में इमाद का उच्च स्कोर 64 रन है.

इमाद वसीम ने पाकिस्तान क्रिकेट के अलावा घरेलू लीग समेत कई विदेशी लीगों में भी अपना दमखम दिखाया है. उन्होंने पीएसएल में कराची किंग्स ( Karachi Kings ), सीपीएल ( Carribean Premier League ) में जमैका तलावाह्ज समेत डहरम, दिल्ली बुल्स ( Delhi Bulls ) और मेलबर्न रेनेग्ड् जैसी टीमों के लिए खेले हैं. 

 

 

Trending news