बाबर की गैरमौजूदगी में कप्तानी करने लगे रिजवान तो अंपायर ने जताई आपत्ति, सरफराज़ को देनी पड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1504719

बाबर की गैरमौजूदगी में कप्तानी करने लगे रिजवान तो अंपायर ने जताई आपत्ति, सरफराज़ को देनी पड़ी जिम्मेदारी

Pakistan Vs New Zealand Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान के ज़रिए कप्तानी किए जाने पर अंपायर ने आपत्ति जाहिर कर दी है. जानिए क्यों

File PHOTO

Pak Vs NZ Test: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट और 3 वनडे मुकाबले होंगे. फिलहाल कराची में पहला टेस्ट खेला जा रहा है. आज मैच का तीसरा दिन है. इस मैच में पाकिस्तान का बड़ा झटका लगा है. दरअसल पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म बीमार हो गए हैं और तीसरे दिन वो खेल में हिस्सा लेने के लिए मैदान पर नहीं उतरे. 

बाबर आज़म की गैरमौजूदगी में फील्डिंग के लिए दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भेजा गया है. जो इस मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. मोहम्मद रिजवान खुद को बाबर आज़म की जगह आता देखकर कप्तानी करने लगे और गेंदबाजी व फील्डिंग अपने हिसाब कराने लगे. लेकिन मोहम्मद रिजवान को ऐसा करता देख अंपायर और मैच रेफ्री ने आपत्ति जाहिर की. साथ ही पाकिस्तान टीम के मैनेजमेंट को बताया कि आईसीसी के कानून के मुताबिक विकल्प के तौर पर आने वाला खिलाड़ी कप्तानी नहीं कर सकता. 

NZ VS Pak Test: पाकिस्तान ने अपने नाम किया टेस्ट क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड

मैच रेफ्री और अंपायर्स की ऑब्जेक्शन बाद पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने तुरंत एक्शन लिया और मोहम्मद रिजवान को कप्तानी करने से रोक दिया. साथ ही कप्तानी की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान सरफराज़ अहमद को सौंपी गई. 

37 साल के इस खिलाड़ी के करियर पर BCCI ने लगाया फुल स्टॉप! श्रीलंका के खिलाफ भी रखा बाहर

बता दें कि ना सिर्फ बाबर आज़म बल्कि टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी भी बीमार हैं. पाकिस्तानी मीडिया ने जराए के हवाले से बताया कि ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान टीम में कोई फ्लू फैल गया है. जिसकी वजह से सेंचुरी लगाने वाले सलमान आगा भी फील्डिंग नहीं कर पा रहे हैं. सलमान आगा की यह पहली सेंचुरी थी. बल्लेबाजी के बाद जब फील्डिंग करने का नंबर आया तो वो खड़े ना हो पाए. उन्होंने जियो न्यूज के साथ बातचीत करते हुए कहा कि कल रात से मुझे बुखार था, सो नहीं पाया था. उन्होंने बताया के बल्लेबाजी करते वक्त भी तबीयत ठीक नहीं थी. यही वजह है कि फील्डिंग नहीं कर पाया. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news