IND vs AFG: शिवम दुबे के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2060046

IND vs AFG: शिवम दुबे के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा

IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. टीम इंडिया ने इस मैच में मेहामन टीम 6 विकेट से शिकस्त दी.   

 

IND vs AFG: शिवम दुबे के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा

IND vs AFG Highlights: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. ऑलराउंडर शिवम दुबे ने फिर से शानदार पारी खेली. जबकि ऑपनर यशस्वी जायसवाल ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई.  

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 173 रनों का टारगेट दिया. गुलाबदीन नाईब ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 35 गेंदों में 57 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया. ऑपनर जायसावल ने 68 रन बनाए. जबकि दुबे ने 63 रनों की जिताऊ पारी खेली

भारतीय टीम मोहाली के फॉर्म को बरकरार रखते हुए इंदौर को भी फतह कर लिया. टीम इंडिया ने पहली पारी में शादार बॉलिंग करते हुए लगातार मेहमान टीम को झटका दिया. किसी भी अफगानी बल्लेबाज को क्रीजपर ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया. हालांकि गुलबदीन नाईब ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को बोर्ड पर टोटल 172 रन बनाने में मदद की. मेजबान टीम के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि स्पिनर्स अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट हासिल किए.

वहीं, मेहमान टीम के लिए करीम जन्नत ने दो विकटे चटकाए. जबकि तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी और नवीन-उल-हक ने एक-एक विकेट लिया.  

अब दोनों टीमों की भिड़ंत तीसरे मुकाबले में बेंगलुरु में होगी. इस निर्णायक मैच को जीतने के लिए अफगानिस्तान हर मुमकीन कोशिश करेगा. जबकि टीम इंडिया का लक्ष्य सीरीज पर 3-0 से कब्जा करने की होगी. बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा फिर से बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे. वहीं विराट कोहली भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुके.

 

Trending news