IND vs ENG: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड को हराने के लिए प्लान किया तैयार, इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से करेंगे बाहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2089842

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड को हराने के लिए प्लान किया तैयार, इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से करेंगे बाहर

भारतीय टीम हैदराबाद टेस्ट में 28 रनों से हार झेलने के बाद अब दूसरे मैच में वापसी करने के लिए कमर कस ली है. विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले इस मैच में पलटवार के लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे.

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड को हराने के लिए प्लान किया तैयार, इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से करेंगे बाहर

IND vs ENG: भारतीय टीम हैदराबाद टेस्ट में 28 रनों से हार झेलने के बाद अब दूसरे मैच में वापसी करने के लिए कमर कस ली है. विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले इस मैच में पलटवार के लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. इंग्लैंड को हराने के लिए भारत को एक संतुलित प्लेइंग 11 चुनना जरूरी है.  वैसे टीम इंडिया के पास  स्क्वाड में कुल 17 खिलाड़ी हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी? वहीं, कई क्रिकेट जानकारों का मानना है कि रोहित शर्मा प्लेइंग11 में कम से कम 5 खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं. 

बता दें कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैचों में अपने निजी कारणों से नहीं खेलेंगे. जबकि केएल राहुल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं. इन तीन खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने की वजह से रोहित शर्मा को प्लेइंग चुनने में काफी मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है. अब रोहित शर्मा समेत कुल 17 खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में सेलेक्शन के लिए बचे हैं, जिसमें यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रीकर भरत, श्रेयस अय्यर, ध्रुव जुरेल शामिल हैं.

मीडिल ऑर्डर के लिए रजत पाटीदार और सरफराज खान को भी टीम में शामिल किया गया है. जबकि ऑलराउंडर्स  के रूप में आर अश्विन, अक्षर पटेल, सौरभ कुमार, वॉशिंगटन सुंदर मौजूद हैं. वहीं,तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार शामिल हैं, जबकि स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव भी टीम के साथ हैं.

इन खिलाड़ियों का खेलना पक्की!
कप्तान रोहित शर्मा के साथ ऑपनर यशस्वी जायसवाल का खेलना पक्की है. जबकि तीसरे और चौथे नंबर के बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की फॉर्म खराब है, लेकिन इन दोनों का भी प्लेइंग11 सेलेक्शन पक्का माना जा रहा  है. 

सरफराज को मिलेगा मौका?
अब सवाल यह है कि मिडिल ऑर्डर में राहुल, विराट और जडेजा की गैरमौजूदगी में कौन-कौन खेलेगा? जानकारों का मानना है कि सरफराज खान या रजत पाटीदार में से किसी एक को मौका मिल सकता है. इसके बाद श्रीकर भरत और ऑलराउंडर सौरभ कुमार को भी मौका मिलने की उम्मीद है. वहीं, आर. अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह की जगह पक्की है. लेकिन सिराज और कुलदीप यादव में से किसे प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी ये देखना दिलचस्प होगा.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा ( कप्तान ), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान/ रजत पाटीदार, श्रीकर भरत, आर अश्विन, सौरभ कुमार, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

Trending news