IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पांचों मैच से बाहर हो सकते हैं शमी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2069459

IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पांचों मैच से बाहर हो सकते हैं शमी

IND Vs ENG: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होने जा रही है. लेकिन इस सीरीज को शुरू होने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. 

IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पांचों मैच से बाहर हो सकते हैं शमी

IND Vs ENG: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होने जा रही है. लेकिन इस सीरीज को शुरू होने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार पेसर गेंदबाज मोहम्मद शमी पांचों मैच से बाहर हो सकते हैं. पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से शमी को पहले दो टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया था. हालांकि, आखिरी तीन टेस्ट के लिए शमी की टीम में वापसी को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी. लेकिन अब शमी की चोट से जुड़ा ताजा अपडेट आया है. शमी की चोट गंभीर होने के चलते इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उनकी वापसी नामुमकिन लग रही है. इतना ही नहीं शमी को बेहतर ट्रीटमेंट के लिए लंदन भेजा जा सकता है.  

मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानादार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 7 मैच में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया था. उन्होंने टोटल 24 विकेट चटकाए थे. लेकिन इसके बाद से ही वो टखने की चोट उभरने से वो परेशान हैं. जिसके चलते शमी साउथ अफ्रीका सीरीज से  भी बाहर हो गए थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक,  मोहम्मद शमी को चोट से उभरने के लिए एक्सपर्ट्स की सलाह लेने के लिए इंग्लैंड भेजने की तैयारी चल रही है. दावा किया जा रहा है कि शमी को एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी के स्पोर्ट्स साइंस हेड नितिन पटेल के साथ लंदन भेजा जा रहा है.  

वहीं, स्पोर्ट्स वेबसाइट क्रिकबज ने दावा किया है कि गुरुवार ( 19 जनवरी ) को पेसर शमी ने NCA ( National Cricket Academy ) नितिन पटेल की देख रेख में गेंदबाजी की प्रैक्टिस की, जिसके बाद यह सामने आया कि शमी को अभी और ट्रीटमेंट की और जरूरत है. फिलहाल शमी को लंदन भेजने की तैयारी हो रही है. हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन बीसीआई इस बारे में पुष्टि कर सकती है. साथ ही बोर्ड शमी का फिटनेस अपडेट भी बता सकता है.  

गौरतलब है कि इससे पहले BCCI ने बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को ग्रोइन सर्जरी के लिए जर्मनी भेजा गया था, जहां उनकी17 जनवरी को सफल सर्जरी हुई.

Trending news