IND vs ENG: भारत के खिलाफ मैच से पहले ECB ने हैरी ब्रूक का क्यों किया रिप्लेसमेंट? इस खतरनाक खिलाड़ी को मिला मौका
Advertisement

IND vs ENG: भारत के खिलाफ मैच से पहले ECB ने हैरी ब्रूक का क्यों किया रिप्लेसमेंट? इस खतरनाक खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs ENG Test Series: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज से शुरू होने से पहले मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार बल्लेबाज परिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए हैं.  

 

IND vs ENG: भारत के खिलाफ मैच से पहले ECB ने हैरी ब्रूक का क्यों किया रिप्लेसमेंट?  इस खतरनाक खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू हो रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम हैदराबाद में खेला जाएगा. जिसको लेकर दोनों टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. भारतीय टीम की रोहित शर्मा की अगुआई में हैदराबाद पहुंच चुकी है. लेकिन इसी बीच मेहमान टीम इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम के बेहतरीन बल्लेबाज को स्वदेश लौटना पड़ा है.       

हैरी ब्रूक अपने परिवारिक कारणों से इंग्लैंड लौट गए हैं. वहीं, इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलना किया. लेकिन बोर्ड ने जिस खिलाड़ी को ब्रूक की जगह टीम में शामिल किया है उनका भारत के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. हालांकि, जानकारों का मानना है कि डैन लॉरैंस भारतीय सरजमीं पर इस सीरीज कुछ अलग कर सकते हैं, क्योंकि उनका मौजूदा फॉर्म शानदार रहा है और साथ ही वो स्पिनर्स के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं.  इसी वजह से मैनेजमेंट ने उसपर भरोसा जताया है.  

ECB ने की पुष्टि
ECB ने अपने अधिकारिक बयान में कहा कि हैरी ब्रूक पारिवारिक कारणों से इंग्लैंड लौट गए हैं. अब टेस्ट सीरीज में टीम उनकी जगह लॉरैंस लेंगे. उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट में इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "सरे के खिलाड़ी डैन लॉरेंस अगले 24 घंटों में इंग्लैंड के टेस्ट टीम में शामिल होंगे."

लॉरैंस ने अब तक 11 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने सिर्फ 29 की औसत से 551 रन बनाए हैं. जबकि इस दौरान चार अर्धशतक लगाए हैं. अगर शतक की बात करें तो उनके खाता में शून्य शतक है.

ब्रूक अपने पारिवारिक परेशानी की वजह से UAE से ही वापस इंग्लैंड लौट गए. इंग्लैंड की टीम यूएई में प्रैक्टिस कर रही है. जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड टीम रविवार को भारत पहुंच जाएगी. 

Trending news