Ind Vs HK: टीम इंडिया को चुनौती देगा मुंबई का यह खतरनाक ऑलराउंडर, एक चूक पड़ सकती है भारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1328035

Ind Vs HK: टीम इंडिया को चुनौती देगा मुंबई का यह खतरनाक ऑलराउंडर, एक चूक पड़ सकती है भारी

एशिया कप 2022 में आज भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. भारत का दूसरा मैच हॉन्ग कॉन्ग के साथ होगा. इससे पहले 28 अगस्त को खेले गए अपने पहले मुकाबले में भारत ने 5 विकेट से जीत लिया है. ऐसे में भारत ने दूसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगा.

File PHOTO

India Vs Hong Kong: एशिया कप 2022 में आज भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. भारत का दूसरा मैच हॉन्ग कॉन्ग के साथ होगा. इससे पहले 28 अगस्त को खेले गए अपने पहले मुकाबले में भारत ने 5 विकेट से जीत लिया है. ऐसे में भारत ने दूसरी जीत के लिए मैदान में उतरेगा. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शानदार जीत के खिलाड़ियों का हौसला सातवें आसामान पर है, जो भारत को अगले मैचों में बहुत काम आएगा. लेकिन हॉन्ग कॉन्ग को भी हल्के में लेना भारत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. 

दरअसल हॉन्ग कॉन्ग भले ही नई टीम है लेकिन इसी टीम क्वॉलिफायर मैचों में बाकी टीमों को जीत के जरा भी करीब नहीं आने दिया था. हॉन्ग कॉन्ग क्वॉलिफायर मुकाबलों में बाकी सभी टीमों को करारी शिकस्त देकर यहां तक पहुंची है. साथ ही हॉन्ग कॉन्ग टीम में कप्तान निजाकत अली और किंचित शाह समेत कई ऐसा खिलाड़ी हैं जो मैच को अपनी तरफ पलटने की ताकत रखते हैं. बड़ी बात यह है कि किंचित शाह एक हिंदुस्तानी हैं लेकिन वो खेलते हॉन्ग कॉन्ग के लिए हैं. 

यह भी देखिए:
Ind vs Hong Kong: हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच से पहले कुछ इस अंदाज में नजर आए विराट

किंचित शाह का टी-20 करियर

ना सिर्फ किंचित बल्कि कुछ और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय मूल के हैं लेकिन खेलते हॉन्ग कॉन्ग के लिए हैं. पहला नाम किंचित शाह, दूसरा आयुष शुक्ला, तीसरा नाम है अहान त्रिवेदी. यह तीनों भारतीय मूल के खिलाड़ी आज भारत के लिए कई मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं. किंचित शाह हॉन्ग कॉन्ग टीम को उपकप्तान भी हैं. किंचित शाह ने 43 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 107 के स्ट्राइक रेट से 633 रन बनाए हैं. साथ ही 3 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

यह भी देखिए:
Pakistan Cricket Team: भारत से मिली हार के बाद ये पाकिस्तानी खिलाड़ी लंदन हुआ रवाना, जानें वजह

किंचित शाह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पैदा हुए थे लेकिन बहुत कम उम्र में ही वो हिंदुस्तान छोड़कर हॉन्ग कॉन्ग चले गए थे. एक जानकारी के मुताबिक उनके पिता देवांग शाह हीरे के कारोबारी हैं. किंचित शाह के पिता का कारोबार ना सिर्फ हॉन्ग कॉन्ग में है बल्कि दुबई और न्यूयॉर्क जैसे शहरों में भी फैला हुआ है. एक जानकारी के मुताबिक किंचित के पिता भी क्रिकेट के शौकीन हैं. इसीलिए किंचित को उनके परिवार से पूरा समर्थन मिला.

Trending news