IND vs SL: वनडे सीरीज का पहला मैच रोमांचक अंदाज में टाई, दुबे-वेलालागे चमके
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2365569

IND vs SL: वनडे सीरीज का पहला मैच रोमांचक अंदाज में टाई, दुबे-वेलालागे चमके

IND vs SL Highlights: भारत-श्रीलंका का पहला वनडे मैच टाई हो गया है. कोलंबो में खेले गए इस मैच को टाई कराने में श्रीलंकाई कप्तान चैरिथ असलंका ने अङम भूमिका निभाई. 

IND vs SL: वनडे सीरीज का पहला मैच रोमांचक अंदाज में टाई, दुबे-वेलालागे चमके

IND vs SL Highlights: भारतीय टीम ने टी20 सीरीज की जीत की लय को बरकरार नहीं रख पाई. कोलंबो में खेला गया वनडे सीरीज का पहला मैच टाई हो गया. टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 58 रनों की पारी खेली. वहीं, श्रीलंका की तरफ से दुनिथ वेलालागे ने 67 रन बनाए.

कप्तान असलंका ने लगातार 2 विकेट लेकर मैच कराया टाई
श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए. दुनिथ वेलालागे ने 67 और ऑपनर बल्लेबाज पथुम निसांका ने 56 रनों का योगदान दिया. इसके जबाव मे खेलने ऊतरी टीम इंडिया लक्ष्य को पार करने से एक रन पीछे रह गई. भारत को आखिरी में 1 रन की जरूरत थी और उसके पास 2 विकेट बचे थे लेकिन श्रीलंकाई कप्तान चैरिथ असलंका ने लगातार 2 गेंदों पर ऑलराउंडर शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह के विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत से रोक दिया और मैच को टाई करा दिया.

ऐसी रही श्रीलंकाई टीम की पारी
श्रीलंका के कप्तान चैरिथ असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका टीम की तरफ शुरुआत अच्छी नहीं हुई. ऑपनर अविष्का फर्नान्डो महज 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कुसल मेंडिस भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके. उन्होंने 31 गेंदों का सामना कर 14 रन बनाए. इसके बाद लगातार विकेट गिरे.

हालांकि, दूसरे छोर पर खड़े पथुम निसांका ने पारी को संभाले रखा. जबकि नीचले क्रम के तीन बल्लेबाजों ने सूझबूझ भरी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तर पहुंचाया. जिसमें सबसे बड़ा योगदान दुनिथ वेलालागे का रहा. निसांका के 56 रनों के अलावा वेलालेगे ने 67 और वानिंदु हसरंगा ने 24 रनों की अहम पारी खेली.

इस दौरान टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी में सबसे ज्यादा दो-दो विकेट अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने लिए. वहीं, बाकी चार गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली. खास बात यह है युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी गेंदबाजी की. उन्होंने एक ओवर के स्पैल में 14 रन दिए.  

ऐसी रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी
श्रीलंका से मिले लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी भारत के दोनों ऑपनर ने सधी हुई शुरुआत की. हालांकि, शुभमन गिल 16 रन पर ही पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरे छोर पर खड़े रोहित शर्मा ने 47 गेंदों में 3 छक्के और 7 चौके की मदद से 58 रन बनाए. वहीं कोहली ने 24 रनों का योगदान दिया. इन तीनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रन गति धीमी हो गई. हालांकि, श्रेयस अय्यर ने रन गति को तेज करने की जरूर कोशिश की लेकिन वो भी 23 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए.

अक्षर पटेल 33 और केएल राहुल ने 31 रनों का योगदान दिया. इस दौरान का श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट वानिंदु हसरंगा और चैरिथ असलंका ने लिए. वहीं, दुनिथ वेलाललागे को दो सफलता मिली. जबकि असिथा फर्नान्डो और अकिला धनंजया को एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें:- श्रीलंका के इस मुस्लिम खिलाड़ी का 8 साल का इंतजार हुआ खत्म, भारत के खिलाफ वनडे में किया डेब्यू

 

Trending news