IND VS WI: आज 100वां टेस्ट मैच; कोहली के लिए क्यों है महत्त्वपूर्ण? जानें दिग्गजों की क्या है राय
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1788257

IND VS WI: आज 100वां टेस्ट मैच; कोहली के लिए क्यों है महत्त्वपूर्ण? जानें दिग्गजों की क्या है राय

IND VS WI: भारत बनाम वेस्टइंडीज का दूसरा मैचकोहली के लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण है. भारत सीरीज में 1-0 से आगे है. आज के मैच को लेकर दिग्गजों का क्या कहना है,जानें.. 

 

IND VS WI: आज 100वां टेस्ट मैच; कोहली के लिए क्यों है महत्त्वपूर्ण? जानें दिग्गजों की क्या है राय

IND VS WI: भारत बनाम वेस्टइंडीज का दूसरा मैच 20 जुलाई के शाम 7:30 PM से पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद और टोबैगो के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगी. दूसरा टेस्ट मैच खास तौर पर  विराट कोहली के लिए ऐतिहासिक होगा, कोहली अपना  500वां अंतरराष्ट्रीय मैच पूरा करेगा. भारत 1-0 से सीरीज में आगे है. वेस्टइंडीज इस मैच को जीत कर सीरीज बराबर करना चाहेगा तो वहीं भारत इस सीरीज को जीतकर WTC के फाइनल की हार को भरना चाहेगा.

दूसरे टेस्ट मैच को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों का कहना है कि भारत पहले मैच के प्लेइंग 11 को लेकर उतरेगी, लेकिन अगर पिच में थोड़ा भी घास हुआ तो थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है.     

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, “अगर यह ऐसी पिच है जो डोमिनिका की पिच के समान है, तो मैं देखता हूं कि तेज गेंदबाजों में से एक को आराम दिया जाएगा और अक्षर पटेल अंतिम ग्यारह में रखा जाए. लेकिन मैं यह भी उम्मीद कर रहा हूं कि अगर सतह पर थोड़ी अधिक घास और थोड़ी अधिक नमी होगी. अगर ऐसा मामला हुआ तो यह वही ग्यारह हो सकता है जो डोमिनिका में खेला था.”

अभिनव मुकुंद ने कहा

“डोमिनिका में उस प्रभावशाली जीत के बाद, मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक बदलाव होंगे. लेकिन अगर कोई है, तो मैं एक तेज गेंदबाज को आते देखना चाहूंगा.जिसमें नवदीप सैनी या मुकेश कुमार में से कोई तीसरा सीमर की भूमिका निभा सकता है. लेकिन यह भी नामुमकीन लगता है, और मुझे लगता है कि भारत उसी ग्यारह के साथ जाएगा”.

सबा करीम के मुताबिक इसको मिल सकता है जगह
हालाँकि, कॅामेंटेटर और पूर्व भारतीय खिलाड़ी सैयद सबा करीम का मानना ​​​​है कि यह सब सतह पर निर्भर करता है और कहा, “अगर डोमिनिका में हमने जो देखा, वैसा ही ट्रैक पोर्ट ऑफ स्पीन के लिए तैयार किया जाता है, तो मुझे उम्मीद है कि तीसरे स्पिनर अक्षर पटेल टीम में शार्दुल ठाकुर की जगह आएंगे.” यदि वेस्टइंडीज का थिंक टैंक तेज गति के अनुकूल ट्रैक पर चलता है, तो इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत शार्दुल ठाकुर के स्थान पर नवदीप सैनी या मुकेश कुमार को ला सकता है.

Trending news