IND VS WI: वेस्टइंडीज के लिए नई ओपनिंग जोड़ी बनेगी आफत? गिल को मिलेगा इस धाकड़ युवा ओपनर का साथ
Advertisement

IND VS WI: वेस्टइंडीज के लिए नई ओपनिंग जोड़ी बनेगी आफत? गिल को मिलेगा इस धाकड़ युवा ओपनर का साथ

IND VS WI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज में टेस्ट और वनडे सीरीज जीत चुकी है. अब नज़र टी20 सीरीज पर है. भारतीय टीम में दो युवा बैट्समेन पर खास जिम्मेदारी होगी. 

 

IND VS WI: वेस्टइंडीज के लिए नई ओपनिंग जोड़ी बनेगी आफत? गिल को मिलेगा इस धाकड़ युवा ओपनर का साथ

IND VS WI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. मेन इन ब्लू का टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद अब नज़र टी20 सीरीज पर है. पिछले कई सालों से भारतीय टीम का दबदबा बढ़ता गया है.टेस्ट और सीमित ओवर के मैचों में भारतीय टीम ने एक अलग ही छाप छोड़ी है. हालांकि, वेस्टइंडीज दो बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन है, लेकिन फिर भी भारतीय टीम के सामने 5-6 सालों से हार रही है. लेकिन इस सीरीज में खास बात यह है कि भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी को मौका मिला है. इस सीरीज में दो प्लेयर बड़ी भूमिका अदा करते हुए दिखेंगे, दोनों बल्लेबाजों का बल्ला काफी समय से कहर बरपा रहा है. अब दोनों बल्लेबाज के उपर वेस्टइंडीज का सुपरा-साफ करने की जिम्मेदारी होगी. इन दोनों बैट्समेन ने IPL में बखूबी कर दिखाया है.

भारतीय टीम के दो उभरते हुए युवा सितारे हैं-  बायें हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल. दोनों बल्लेबाजों कैरीबियाई सरजमीं पर अपने बल्लेबाजी का दम दिखा चुके हैं. जायसवाल टेस्ट में डेब्यू कर शानदार बल्लेबाजी कर सभी खेल प्रशंसक को अपनी ओर आकर्षित कर लिया है. हालांकि , जायसवाल को एकदिवसीय मुकाबले में टीम में जगह नहीं मिली थी. लेकिन T20I मे खेलना लगभग तय माना जा रहा है. वहीं गिल के शुरुआती मैच अच्छी नहीं रही लेकिन तीसरी एकदिवसीय मैच में उन्होंने वापसी की है.
      
टीम को मिलेगी नई ओपनिंग जोड़ी?
टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम की नई चुनौती टी20 मैच जीतने की होगी. जो दोनों ही सीरीज से वेस्टइंडीज के खिलाफ बिल्कुल अलग है. इसके अलावा दोनों युवा बल्लेबाज पर काफी जिम्मेदारी है और अच्छे प्रदर्शन की भी उम्मीद है. युवा बैट्समेन जायसवाल अभी तक टी20 अंतराष्ट्रीय मैच में डेब्यू नहीं किया है. जानकारों का मानना है कि इस मैच जायसवाल का लगभग डेब्यू तय है. अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम के तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी जायसवाल और गिल को मिलेगी.

भारतीय नज़रिये से ये जोड़ी अहम
दोनों बल्लेबाज ओपनिंग करता है तो भारतीय टीम के लिए बहुत ही फायदा होगा. लेफ्ट और राइट कॉम्बिनेशन के साथ टीम इंडिया के लिए अहम होगा. दोनों ही बल्लेबाज ने इस साल टी20 फॅार्मेट में अपने बल्ले से खूब कहर बरपाया है, और शानदार रिकॅार्ड दर्ज की है. जायसवाल ने IPL में सानदार बल्लेबाजी की है तो वहीं शिभमन गिल ने टी20 अंतराष्ट्रीय मैच मे एक शतक के साथ  6 पारियों में 40 की औसत से 202 बनाए हैं. 

IPL में मचाया था कहर
दोनों ही बल्लेबाज ने इस बार  IPL में शानदार बल्लेबाजी की है. जायसवाल ने  14 पारियों में एक शतक और पांच अर्धशतक लगते हुए  163 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए हैं तो वहीं गिल ने अपने टीन जीटी के लिए 17 पारियों में 890 रन बनाए, जिसमें  3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल थे. अब इन दो युवाओं पर कैरीबियाई बॅलरों का छक्के छुड़ाने की जिम्मेदारी है.

Trending news