मैदान पर दिखे भारत-पाक खिलाड़ियों के अच्छे रिश्ते, कोहली ने इस खिलाड़ी को लगाया गले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1852857

मैदान पर दिखे भारत-पाक खिलाड़ियों के अच्छे रिश्ते, कोहली ने इस खिलाड़ी को लगाया गले

Asia Cup 2023: इन दिनों भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी एक दूसरे से काफी अच्छे से बात करते हैं. वह एक दूसरे से लड़ते नहीं बल्कि बातचीत करते हैं. विराट कोहली और बाबर आजम की दोस्ती काफी अच्छी चल रही है.

मैदान पर दिखे भारत-पाक खिलाड़ियों के अच्छे रिश्ते, कोहली ने इस खिलाड़ी को लगाया गले

Asia Cup 2023: विराट कोहली पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के पास जाते हैं, उन्हें गले लगाते हैं और फिर आपस में कुछ बातें करके हंसने लग जाते हैं. भारत और पाकिस्तान को क्रिकेट के मैदान पर चिर प्रतिद्वंदी माना जाता है लेकिन इन दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच अच्छे रिश्ते रहे हैं, जिसकी एक बानगी कोहली और रऊफ की मुलाकात ने यहां पेश की. कोहली ने बाद में पाकिस्तान के उप कप्तान शादाब खान से भी मुलाकात की और उनके साथ कुछ पल बिताए. यही नहीं भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने रऊफ के साथ पालेकल की पिच के बारे में बात की. 

भारत-पाक का दिखा दोस्ताना

भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच इस तरह की मुलाकात के वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी तारीफ मिली है. मैच के दिन भी दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच दोस्ताना माहौल दिखा. भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल साइट स्क्रीन की परेशानी को दूर करने के लिए उस वक्त क्रीज से पीछे हट गए जब तेज गेंदबाज नसीम शाह ने गेंद डालने के लिए अपना रनअप लगभग पूरा कर लिया था. नसीम ने इसका जवाब गुस्सा दिखाने की जगह मुस्कुरा कर दिया जो दोनों देशों के इस दौर के खिलाड़ियों के बीच बेहतर रिश्ते को दिखाता है.

मिलने से बचते थे खिलाड़ी

शाहीन शाह अफरीदी भी अपनी बलखाती गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को छकाने के बाद चेहरे पर मुस्कान रखे हुए थे जबकि इससे पहले इस हालत में गेंदबाज बल्लेबाजों को आंख दिखाना पसंद करते थे. यह 80 और 90 के दशक के किसी क्रिकेट प्रेमी के लिए हैरानी भरा मंजर हो सकता है क्योंकि तब इन दोनों देशों के क्रिकेटर पब्लिक प्लेस पर एक दूसरे से मिलने से कतराते थे. यह अलग बात है कि पर्दे के पीछे उनके बीच अच्छे ताल्लुक थे.

आपस में मिलते थे भारत-पाक खिलाड़ी

इमरान खान और वसीम अकरम एक दूसरे के बुलाने पर नई दिल्ली या मुंबई आते रहते थे. यही नहीं दुबई के होटलों में उनके बीच अच्छी गपशप चलती रहती थी. लेकिन ऐसा वे पब्लिकली नहीं करते थे. लेकिन लगता है कि खिलाड़ियों की इस पीढ़ी ने समझ लिया है कि क्रिकेट महज एक खेल है या फिर वे इतने साहसी हो गए हैं कि इस तरह के मामलों में खुद फैसला ले सकते हैं. 

कोहली-बाबर का रिश्ता

कोहली जब खराब दौर से गुजर रहे थे तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक्स (पहले ट्विटर) और उनके सपोर्ट में पैगाम जारी किया था. सोशल मीडिया पर कोहली और बाबर में अच्छा कौन जैसे मसले पर लोगों के बीच भले ही तीखी बहस चलती रही हो लेकिन ये दोनों खिलाड़ी इससे अछूते रहे हैं. कोहली ने हाल में पाकिस्तानी कप्तान को मौजूदा वक्त में सभी प्रारूपों का सबसे अच्छा खिलाड़ी करार दिया था जबकि बाबर से मीडिया वाले अक्सर कोहली के बारे में पूछते हैं. एशिया कप में भी दोनों टीमों के बीच मैच के पहले शाम को उनसे इस तरह का सवाल किया गया था. बाबर ने इसके जवाब में कहा था,‘‘जब मैं 2019 में उनसे मिला तो वह टॉप पर थे. वह आज भी अपने टॉप पर हैं. मैं उनके खेल से कुछ सीखना चाहता हूं. मैं उनसे काफी सीख लेता हूं. वह मेरे सवालों का हमेशा डिटेल में जवाब देते हैं.’’ 

Trending news