Ind Vs SA ODI: साउथ अफ्रीका की बेहतरीन गेंदबाजी, 51 रन पर चटकाए 4 विकेट
Advertisement

Ind Vs SA ODI: साउथ अफ्रीका की बेहतरीन गेंदबाजी, 51 रन पर चटकाए 4 विकेट

India Vs South Africa 1st ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के दरमियान खेले जा रहे पहले वनडे में भारत ने टॉस जीत लिया है. कप्तान शिखर धवन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. 

File PHOTO

India Vs South Africa 1st ODI: भारत और अफ्रीका के दरमियान हुई टी-20 सीरीज़ पर भारत ने 2-1 से कब्जा कर लिया है. इसके बाद आज से वनडे सीरीज का आगाज़ हो गया है. पहला मुकाबला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में हो रहा है. जिसमें भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. लखनऊ मौसम खराब है और बारिश की वजह से काफी देरी से शुरू हुआ है और इसी वजह से ओवर्स में भी कटौती की गई है. यह मैच 50 की जगह 40 ओवरों का खेला जाएगा. 

वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं. सिर्फ कप्तान ही नहीं टीम में कई चेहरे भी बदले हैं. क्योंकि T20 सीरीज में खेल रहे सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं. धवन एंड कंपनी के सामने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज जीतने से रोकने की बड़ी चुनौती है.

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी बल्लेबाजों ने ठीक-ठाक शुरुआत की थी. पहला विकेट मलान के रूप में 49 रनों पर गिरा था. इसके बाद दूसरा विकेट बवूमा के रूप में 70 रनों पर गिरा था. वहीं तीसरा विकेट 71 रनों मार्करम के रूप में, इसके बाद चौथा विकेट 110 रनों पर क्विंटन डिकॉक के रूप में गिरा था. इसके बाद क्लासेन और मिलर ने मिलकर शानदार इनिंग खेली, हेनरी क्लासेन ने 65 गेंदों में 74 रन तो मिलर ने 63 गेंदों में 73 रन बनाए हैं. जिसके बाद साउथ अफ्रीका 40 ओवरों में 249 रन बनाने में कामयाब रहा. 

भारत की गेंदबाजी की बात करें शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट हासिल किए हैं, इसके अलावा रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट हासिल किया है. 

भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी जोड़ी के तौर पर कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल आए. शुभम गिल ज्यादा देर नहीं टिक पाए वो महज़ 7 गेंदों में 3 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद कप्तान शिखर धवन भी 8 के स्कोर पर 16 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए.

भारत प्लेइंग इलेवन:
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मोहम्मद सिराज

साउथ अफ्रीका प्लेइंग इलेवन:
टेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), यानमन मलान, एडन मार्करम, हेनरिख क्लासन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी

Trending news