Ind Vs SA Head to Head: भारत के सामने कहीं नहीं टिकता अफ्रीक़ा; दिनेश कार्तिक बनेंगे मैच विनर?
Advertisement

Ind Vs SA Head to Head: भारत के सामने कहीं नहीं टिकता अफ्रीक़ा; दिनेश कार्तिक बनेंगे मैच विनर?

इतवार को भारत और अफ्रीक़ा (India Vs South Africa T20) के बीच बड़ा मैच होने जा रहा है. इससे पहले हम आपको दोनों टीमों के पिछले रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं. 

Ind Vs SA Head to Head: भारत के सामने कहीं नहीं टिकता अफ्रीक़ा; दिनेश कार्तिक बनेंगे मैच विनर?

India Vs South Africa Head To Head: टी-20 वर्ल्डकप 2022 का एक और दिलचस्प मुक़ाबला इतवार को देखने को मिलेगा. ग्रुप बी की टॉप टीमें भारत और अफ्रीक़ा आमने सामने होंगी. इंडियन टीम इस वक़्त अपने पहले दोनों मुक़ाबले जीतकर टेबल में टॉप पर है. वहीं साउथ अफ्रीक़ा भी ख़तरनाक मूड में है. अफ्रीक़ा का पहला मैच ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ हुआ था. हालांकि बारिश की वजह से यह मैच पूरा नहीं खेला जा सका था. बारिश की वजह से यह मैच 9-9 ओवर का कर दिया गया था. जिसमें बांग्लादेश ने बल्लेबाज़ी करते हुए 5 विकेट गंवाकर 79 रन बनाए थे. जवाब में अफ्रीक़ा की टीम सिर्फ 3 ओवर ही खेल पाई थी. जिसकी वजह से इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था. इसके बाद अफ्रीक़ा ने दूसरा मैच बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेला जिसे उसने 104 रनों के बड़े फर्क़ से हराया था. 

ऐसे में देखा जाए तो भारत और अफ्रीक़ा के बीच बेहतरीन टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अच्छी परफॉर्मेंस दे रहे हैं. इस ख़बर में हम आपको भारत और अफ्रीक़ा के बीच टी-20 के पुराने रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं. साथ ही यह भी बताएंगे कि किस टीम का पलड़ा भारी है. तो सबसे पहले बताते हैं कि भारत और अफ्रीक़ा के बीच पहला टी-20 मुक़ाबला 2007 के वर्ल्डकप से एक साल पहले 2006 में हुआ था. जिसमें भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. ख़ास बात यह है कि इस मैच में दिनेश कार्तिक स्टार बने थे और वो 16 साल बाद भी इस टीम में हैं. 

Ind Vs SA T20 head to head
भारत और अफ्रीक़ा के बीच 24 टी-20 मैच हुए हैं. जिनमें से भारत ने 13 में जीत दर्ज की है और 9 मैच अफ्रीक़ा के नाम रहे हैं.  इसके अलावा 1 मैच बेनतीजा रहा है. दोनों टीमों के न्यूट्रल वेन्यू की बात करें तो भारत और अफ्रीक़ा के बीच 4 मैच हुए हैं. जिनमें से भारत ने 3 मैच में जीत दर्ज की है और 1 मैच अफ्रीक़ा के नाम रहा है. ऐसे में पिछले रिकॉर्ड्स तो भारत की जीत की तरफ इशारा कर रहे हैं. हालांकि खेल के दौरान कुछ भी हो सकता है. 

Trending news