IPL Auction 2024: ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान; भारत में नहीं, इस देश में होगी निलामी
Advertisement

IPL Auction 2024: ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान; भारत में नहीं, इस देश में होगी निलामी

IPL Auction 2024: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग सेशन 2024 की नीलामी को लेकर बड़ी खबर आई है. इस बार IPL ( Indian Premier League Auction 2024 ) की निलामी देश से बाहर दुबई में होगी. ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी इस बार IPL में खेलने की इच्छा जाहिर की है. 

 

IPL Auction 2024: ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान; भारत में नहीं,  इस देश में होगी निलामी

IPL Auction 2024: विश्व भर में सबसे विख्यात क्रिकेट लीग आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग सेशन 2024 की नीलामी को लेकर बड़ी खबर आई है. इस बार IPL ( Indian Premier League Auction 2024 ) की निलामी देश से बाहर दुबई में होगी. खिलाड़ियों की निलामी 19 दिसंबर  को होगी, जबकि खिलाड़ियों को ट्रेड और रिटेन करने आखिरी तारीख 26 नवंबर तक तय की गई है. यह आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा जब खिलाड़ियों की निलामी विदेश में किया जा रहा है.

जिस दिन दुबई में खिलाड़ियों की किस्मत खुलेगी इस दिन इंडियन टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर अपना दूसरा एकदिवसीय मैच खेल रहे होंगे. IPL में सभी फ्रेंचाइजी के पास खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने का वक्त होगा. सभी टीमें 29 नवंबर तक अपनी-अपनी लिस्ट सौंप सकते हैं. इस बार सभी 10 टीमों के पास पर्स में रकम पिछले साल ज्यादा होगा. क्योंकि रकम में 5 करोड़ की बढ़ोतरी हुई है, इस बार पर्स में 100 करोड़ होंगे.       

इस ऑक्शन से पहले ही मुंबई इंडियंस ने कैरीबियन ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को खरीद लिया. शेफर्ड इससे पहले लखनऊ सुपर जॉयंट्स के लिए खेल रहे थे. शेफर्ड ने पिछले सीजन में ( IPL 2023 ) में लखनऊ के लिए सिर्फ एख मुकाबला खेला था. रोमारियो शेफर्ड को मुंबई इंडियन्स ने सिर्फ 50 लाख रूपये में अपने स्क्वाड में शामिल किया. 

मिचेल स्टार्क की IPL में हो सकती है वापसी
इस सीजन में कई विदेशी खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगने वाली है. खास बात यह है चोट की वजह से कई सीजन से बाहर रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी IPL में खेलने की इच्छा जाहिर की है. देखने वाली बात यह है कि इस खिलाड़ी को कौन सी टीम अपने साथ लेकर जाती है.     

ये विदेशी क्रिकेटर भी आजमा सकते हैं किस्मत
क्रिकेट जानकारों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान और तेज गेंदबाज  पैट कमिंस भी निलामी में अपना नाम दे सकते हैं.  इन दो खिलाड़ियों के अलावा विदेशी टीम के कई खिलाड़ी जैसे ट्रेविस हेड, सैम बिलिंग्‍स, ऐलेक्‍स हेल्‍स, क्रिस वोक्‍स, और गेराल्‍ड कोइट्जे भी नीलामी में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं.

Trending news