Sam Curran Record Bid: सैम करन बने इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, 18.50 करोड़ में पंजाब ने खरीदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1497988

Sam Curran Record Bid: सैम करन बने इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, 18.50 करोड़ में पंजाब ने खरीदा

Sam Curran Punjab Kings: सैम करन ने आईपीएल ऑक्शन में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. वह इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए है. जानकारी के मुताबिक सैम को पंजाब ने 18.50 रुपयों में खरीदा है.

Sam Curran Record Bid: सैम करन बने इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, 18.50 करोड़ में पंजाब ने खरीदा

Sam Curran Auction News: इंग्लैंड के खिलाड़ी सैम करन इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हो गए हैं. उन्हें पंजाब ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. सैम ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है, और इस फेहरिस्त में पहले नंबर पर आ गए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें सैम ने पिछला आईपीएल नहीं खेला था. लेकिन उनका वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था. सैम के पास धुआंधार बल्लेबाजी करने के साथ बेहतरीन बॉलिंग करने की काबिलियत है.

सैम करन को पंजाब ने खरीद

आपको जानकारी के लिए बता दें सैम करन को पजांब ने खरीदा है. उनकी बिक्री 18.50 करोड़ रुपये में हुई है. 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ मुंबई ने सैम करन के लिए बोली लगाई थी. जिसके बाद सेकेंड्री बोली 7 करोड़ रुपये लगी थी. आरसीबी के पास बजट ना होने के वजह से उन्हें पीछे होना पड़ा लेकिन राजस्थान ने उनकी 9.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई. जिसके बाद सीएसके ने 12.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई, लेकिन बाद में वह भी पीछे हट गया. आखिर में 18.50 करोड़ रुपये की बोली के साथ पंजाब सैम करन को अपने पाले में ले गया.

यह भी पढ़ें: Wisden’s T20I team of the year: भारतीयों से ज्यादा पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिली जगह, देखिए

सैम करन को लेकर पहले ही लगाए जा रहे थे कयास

आपको जानकर हैरानी होगी कि सैम करन को पंजाब के पाले में जाने को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे. भारत के पूर्व ओपनर आकाश चौपड़ा ने कहा था कि सैम करन को सीएसके या फिर पंजाब खरीद सकता है. वह अपनी कीमत से सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

आकाश चौपड़ा ने कहा था-  “केवल दो टीमें वास्तव में सैम करन को अच्छा ऑफर कर सकती हैं वह हैदराबाद और पंजाब हैं. हैदराबाद में उनकी जरूरत नहीं है. इसलिए मेरा मानना ​​है कि वह पीबीकेएस या सीएसके में से किसी एक का अध्ययन करके 'किंग' बन सकते हैं. उनके बड़े बजट के कारण, उनके पास पंजाब जाने का बेहतर मौका है."

सैम करन के स्टैट्स

अगर सैम करने की बैटिंग करियर की बात करे तो उन्होंने 24 टेस्ट खेले हैं. जिनमें उनहोंने 815 रन बनाए. वहीं उन्होंने 18 ओडीआई, 23 टी20 और 32 आईपीएल खेले हैं. सभी फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है. सैम ने टेस्ट के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने 1 जून 2018 में पाक के खिलाफ पहला मैच खेला था.

Trending news