Jasprit Bumrah Injury: बुमराह का क्या है हेल्थ अपडेट? एनसीए में कर रहे है ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1757439

Jasprit Bumrah Injury: बुमराह का क्या है हेल्थ अपडेट? एनसीए में कर रहे है ये काम

Jasprit Bumrah Injury: जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दें बुमराह चोटिल हैं, और अब उनकी हेल्थ को लेकर अपडेट सामने आया है

Jasprit Bumrah Injury: बुमराह का क्या है हेल्थ अपडेट? एनसीए में कर रहे है ये काम

Jasprit Bumrah Injury: जसप्रीत बुमराह की चोटिल होने के कारण अभी तक वापसी नहीं हो पाई है. जिसके बाद लोग उनकी हेल्थ को लेकर फिक्रमंद हैं. लेकिन अब बुमराह की चोट को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. फिलहाल जस्प्रीत बुमराह नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं और उनकी चोट को रिहैब किया जा रहा है. हाल ही में बुमराह की सर्जरी भी हुई थी. अब खबर आ रही है कि गेंदबाज ने रोजाना 7 ओवर डालने शुरू किए हैं. हालांकि अभी ये लाफ नहीं है वह भारत बनाम आयरलैंड सीरीज में हिस्सा लेंगे या नहीं.

बुमराह को लेकर क्या जानकारी आई सामने

कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बीसीसीआई चाहता है कि वह एशिया कप तक फिट हो जाएं ताकि वह टूर्नामेंट में खेल सकें. पीटीआई को एक सूत्र ने बताया- चोट की खासियत के कारण कोई टाइमलाइन देना सही होगा, मोनेटरिंग की जरूरत है. लेकिन यह कहा जा सकता है कि बुमराह अच्छे से रिकवर कर रहे हैं और वह एनसीए में सात ओवर डाल रहे हैं.

धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा लोड

धीरे-धीरे लाइट वर्कआउट और बॉलिंग सेशन ले वर्कवोड को बढ़ाया जाएगा. वह एनसीएम में कुछ प्रैक्टिस मैच खेलेंगे जब उनके फिटने के बारे में सही पता चल पाएगा.  उसे जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. एनसीए में प्रैक्टिस मैच खेलना एक अच्छा स्टेप है, वह उनकी बॉडी को सही तरह ढालने में मदद करेगा. उन्हें टॉप लेवल मैच खेलने से पहले डोमेस्टिक मै खेलने चाहिए.

इंटरनेशनल क्रिकेट की डिमांड अलग होती और बॉडी को उतना लोड झेलने के लिए तैयार रहना होगा. स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबरना एक नाजुक काम है और बुमराह को रिकवरी के लिए अधिकतम समय दिया जाना चाहिए. आपको जानकारी के लिए बता दे टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलने वाली है. जिसमें 2 टेस्ट, 3 ओडीआई और 5 टी20 मैच शामिल है. इसके बाद टीम आयरलैंड का दौरा करेगी. जिसके बाद एशिया कप होना है.

Trending news