LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की दूसरी जीत, लखनऊ को 6 विकेट से रौंदा
Advertisement

LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की दूसरी जीत, लखनऊ को 6 विकेट से रौंदा

LSG vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 6 विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने टूर्नामेंट में दूसरी जात हासिल की. जबकि लखनऊ की ये दूसरी हार है.

 

LSG vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की दूसरी जीत, लखनऊ को 6 विकेट से रौंदा

LSG vs DC Highlights: आईपीएल 2024 के 26वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को हरा दिया. दिल्ली ने लखनऊ को 6 विकेट हराकर टूर्नामेंट में अच्छी वापसी करते हुए दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, लखनऊ की ये दूसरी हार है. इस मैच के हीरो रहे जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने 55 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी की.  

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयुष बदोनी की 55 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर बल्लेबाजी कर के दिल्ली के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 18.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया. दिल्ली के लिए युवा बल्लेबाज जेक फ़्रेज़र-मैकगुर्क ने सबसे ज्यादा 55 रनों की एक अहम पारी खेली.  

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान  केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. ऑपनर क्विंटन डीकॉक और कप्तान केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. डीकॉक 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि राहुल ने 22 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया. लेकिन इसके बाद टॉप ऑर्डर के कोई भी बल्लेबाज नहीं चले. देवदत्त पड्डिकल, मार्कस स्टॉयनिस, निकोलस पूरन क्रमश: 3,8 और शून्य रन बनाकर चलते बने.

हालांकि, इसके बाद  आयुष बदोनी ने पारी एक तरफ से संभाला और 35 गेंदों में 55 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 167 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. इसके अलावा अरशद खान ने 20 रनों की अहम पारी खेली. इसस दौरान कुलदीप यादव ने दिल्ली के लिए जबरदस्त बॉलिंग करते हुए लखनऊ के 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. जबकि तेज गेंदबाज खलील अहमद को दो सफलता मिली. वहीं, ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला.   

लखनऊ से मिले 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत करने आए पृथ्वी शाव ने 32 रनों का योगदान दिया, जबकि डेविड वार्नर सिर्फ 8 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद डेब्यूटेंट जैक फ्रेजर मैकगर्क और कप्तान ऋषभ पंत ने अच्छी साझेदारी की. मैकगर्क ने 55 रनों की शानदार पारी खेली, जबति पंत ने 24 गेदों में 41 रनों का तूफानी पारी खेली. वहीं, होप ने 15 और ट्रिस्टन स्टब्स ने 11 रनों की जीताऊ पारी खेली.

लखनऊ के लिए सबसे किफायती गेंदाबाजी रवि बिश्नोई ने की. स्पिनर बिश्नोई ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो बल्लेबाजों का शिकार किया. जबकि नवीन उल-हक और यश ठाकुर को एक-एक सफलता मिली. 

  

Trending news