MI vs CSK: रोहित के शतक पर धोनी के 3 छक्कों ने फेरा पानी, CSK ने मुंबई को 20 रनों से दी शिकस्त
Advertisement

MI vs CSK: रोहित के शतक पर धोनी के 3 छक्कों ने फेरा पानी, CSK ने मुंबई को 20 रनों से दी शिकस्त

MI vs CSK Highlights: IPL 2024 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हरा दिया. इसी के साथ सीएसके ने अंक तालिका में तीसरे पायदान पर अपनी जगह पक्की कर ली है. मुंबई के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से आईपीएल में 11 साल के बाद शतक आया.

MI vs CSK: रोहित के शतक पर धोनी के 3 छक्कों ने फेरा पानी, CSK ने मुंबई को 20 रनों से दी शिकस्त

MI vs CSK Highlights: आईपीएल 2024 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हरा दिया. इसी के साथ सीएसके ने अंक तालिका में तीसरे पायदान पर अपनी जगह पक्की कर ली है. मुंबई के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से आईपीएल में 11 साल के बाद शतक आया, लेकिन इस शतक पर आखिरी ओवर में एमएस धोनी के लगाए 3 छक्कों ने पानी फेर दिया. जबकि इम्पैक्ट खिलाड़ी तौर पर खेल रहे मथिशा पथिराना ने 4 विकेट विकेट लेकर खूब वाहवाही लूटी.

मुंबई इंडियंस के कप्तान हर्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ऋतुराज गायकवाड की 69 और शिवम दुबे की नाबाद 66 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में मेजबान मुबंई इंडियंस 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा ने 105* रनों की यादगार पारी खेली. इस तरह चेन्नई ने टूर्नामेंट चौथी जीत हासिल की, जबकि एमआई की ये चौथी हार है.    

पहली पारी में क्या-क्या हुआ?
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी की शुरुआत करने आए रचिन रवींद्र 21 और आजिंक्य रहाणे महज 5 रन बनाकार जल्दी पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड और शिवम दुबे ने सधी हुई परी खेली. दोनों ने मिलकर दोनों छोर से रनों की झड़ी लगा दी. गायकवाड ने 40 गेंदों में 5 छक्के और 5 चौके की मदद से 69 रनों की उम्दा पारी खेली. वहीं, शिवम दुबे ने 38 गेंदों का सामना कर 66 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने 500 के स्ट्राइक रेट से 4 गेंदों में 20 रन बनाकर वानखेड़े को झूमने पर मजबूर कर दिया. धोनी ने हार्दिक पंड्या के ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. वहीं,  डेरियल मिचेल ने 17 रनों का योगदान दिया. 

मुंबई के लिए पंड्या ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. लेकिन पंड्या काफी महंगे रहे. उन्होंने 4 ओवर में 43 रन लुटाए. वहीं, गेराल्ड कोएत्जी औकर श्रेयस गोपाल को एक-एक सफलता मिली.       

दूसरी पारी रोहित के नाम
चेन्नई से मिले 207 रन के पहाड़ जैसे का लक्ष्य का पीछे करने उतरी मुबंई की टीम ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ऑपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन ने ताबड़तोड़ पारी खेली. हालांकि, किशन 23 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मुंबई को नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार के रूप में बहुत बड़ा झटका लगा. यादव शून्य पर पवेलियन लौट गए. लेकिन एक छोर को रोहित शर्मा ने संभाले रखा. लेकिन दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज ने रोहित का साथ नहीं दिया. रोहित शर्मा ने 105 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, तिलक वर्मा ने 31 रनों का योगदान दिया.

चेन्नई के लिए सबेस ज्यादा 4 विकेट मथीशा पथिराना ने लिए. जबकि तुषार देशपांडे और मुस्तफिजुर रहमान को एक-एक सफलता मिली.

 

 

Trending news