Mohammed Shami: फैंस का फिर टूटा दिल, मोहम्मद शमी की मैदान पर अभी नहीं होगी वापसी?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2387066

Mohammed Shami: फैंस का फिर टूटा दिल, मोहम्मद शमी की मैदान पर अभी नहीं होगी वापसी?

Mohammed Shami: टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक मोहम्मद शमी पिछले करीब एक साल चोट की वजह से मैदान से बाहर चल रहे हैं. ऐसी उम्मीद थी कि वो सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर वापसी कर सकते हैं. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ शमी की वापसी पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है. जो शमी के साथ-साथ फैंस के लिए निराशाजनक है. 

Mohammed Shami: फैंस का फिर टूटा दिल, मोहम्मद शमी की मैदान पर अभी नहीं होगी वापसी?

Team India: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी करीब एक साल से मैदान से बाहर चल रहे हैं. वह पिछले साल नवंबर महीने में हुए आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद फरवरी 2024 में उन्होंने इंग्लैंड में एंकल की चोट की सफल सर्जरी करवाई थी.

शमी फिलहाल मैदान पर वापसी करने के लिए जमकर ट्रेनिंग कर रहे हैं. लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उनकी भारतीय टीम में वापसी कब तक होगी. हालांकि, शमी ने लगभग तीन हफ्ते पहले अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बैक-टू-बैक पोस्ट कर सबको चौंका दिया. दरअसल, उन्होंने अपने एक पोस्ट के कैप्शन लिखा था, "हाथ में गेंद और दिल में जुनून, खेल को पलटने के लिए तैयार."

शमी के इस पोस्ट से फैंस की जगी थी उम्मीद 

शमी के इस पोस्ट ने फैंस के उम्मीदों को फिर से ताजा कर दिया. ऐसा लगह रहा था कि उन्हें जल्द ही एक्शन में वापस देखने का मौका मिलेगा.  आख़िरकार शमी और उनके  फैंस लंबा इंतज़ार भी खत्म हो जाएगा. टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक शमी को आखिरी बार पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में देखा गया था.

लेकिन शमी की वापसी पर सबसे बड़ा सवालिया निशान फिर से तब खड़ा हो गया जब उनका नाम दलीप ट्रॉफी के लिए घोषित चार टीमों में से किसी में भी शामिल नहीं था. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए कई इंटरनेशनल खिलाड़ियों को चुना गया है. लेकिन शमी का नाम इस टूर्नामेंट नहीं आना शमी और फैंस के लिए निराशाजनक रहा. 

शमी को लेकर अजीत अगरकर को क्या थी उम्मीद?

हालांकि, शमी के बारे में अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने कहा था कि यह भारत के लिए बांग्लादेश सीरीज से पहले  घरेलू क्रिकेट अग्रदूत के रूप में काम करेगा. बता दें, भारत बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन और मैचों की सीरीज खेलेगी. 
 
19 सितंबर से शुरू होने वाली बांग्लादेश सीरीज में शमी की मौजूदगी की उम्मीद थी. यहां तक ​​कि अगरकर को भी इसको लेकर आशा थी. अगरकर ने जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए भारत के रवाना होने से पहले कहा था, "19 सितंबर को पहला टेस्ट है और हमेशा से यही लक्ष्य था. मुझे नहीं पता कि यह उनके ( शमी) ठीक होने की समयसीमा है या नहीं, मुझे एनसीए के लोगों से इस बारे में पूछना होगा."

लेकिन अभी जो मौजूदा हालात हैं, शमी खुद नहीं जानते कि वह कब एक्शन में वापस आएंगे. इस महीने की शुरुआत में कोलकाता में  ईस्ट बंगाल क्लब द्वारा अपने सम्मान समारोह के दौरान शमी ने कहा था, "यह कहना मुश्किल है कि मैं कब वापस आऊंगा."

इस टीम के खिलाफ शमी करेंगे वापसी 
शमी ने कहा कि मैं मैदान पर वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं.शमी ने कहा, "मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन उम्मीद है कि आप मुझे दोबारा भारत की जर्सी पहनने से पहले बंगाल के रंग में देखेंगे. मैं बंगाल के लिए दो-तीन मैच खेलने आऊंगा और इसके लिए पूरी तरह तैयार होकर आऊंगा."

Trending news