पिता चाहते थे बेटे को न हो तकलीफ और बन जाए अफसर, अब टीम इंडिया में मिला मौका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1378437

पिता चाहते थे बेटे को न हो तकलीफ और बन जाए अफसर, अब टीम इंडिया में मिला मौका

Mukesh Kumar: क्रिकेट खिलाड़ी मुकेश कुमार का सेलेक्शन भारतीय टीम में हुआ है. वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली क्रिकेट सीरीज का हिस्सा होंगे. उनके पिता ऑटो चलाते थे. वह CRPF में जाना चाहते थे लेकिन वह क्रिकेट बने.

पिता चाहते थे बेटे को न हो तकलीफ और बन जाए अफसर, अब टीम इंडिया में मिला मौका

Mukesh Kumar: क्रिकेट के प्रेमियों का सपना होता है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम में खेलें. कुछ लोग सिर्फ सपना देखते रहते हैं लेकिन कुछ लोग मेहनत करके टीम इंडिया का हिस्सा बन भी जाते हैं. ऐसा ही हुआ मुकेश कुमार के साथ. उनका सेलेक्शन इंडिया टीम में हुआ है. उनका ताल्लुक बिहार के गोपालगंज के एक गांव काकड़कुंड से है. इनको मिलाकर बिहार के दो खिलाड़ी भारतीय टीम में खेलते नजर आएंगे. दूसरे खिलाड़ी ईशान किशन हैं. 

गोपालगंज से ताल्लुक रखने वाले मुकेश कुमार बंगाल से रणजी खेलते हैं. भारत के साथ 6 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज है. मुकेश को इसी सीरीज के लिए चुना गया है.

पश्चिम बंगाल को बनाया कर्म भूमि

मुकेश को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. उन्होंने गोपालगंज में ही क्रिकेट खेलना शुरु किया. उनके खेल से लोग प्रभावित हुए फिर उनका चयन गोपालगंज जिला टीम में हुआ. लेकिन कुछ वजहों के चलते वह बंगाल चले गए. यहां उन्होंने अपना बेहतरीन खेल दिखाया. इसके बाद उनको बंगाल की राज्य क्रिकेट टीम में लिया गया. इसके बाद मुकेश ने कामयाबी की नई सीढ़ियां चढ़ीं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दो सीजन में 30 से ज्यादा विकेट लिए. इसके बाद उनका सेलेक्शन टीम इंडिया-ए टीम में हुआ. यहां उनका प्रदर्शन अच्छा रहा. इसके बाद उनको टीम इंडिया में लिया गया.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: Jasprit Bumrah की रिकवरी के बीच बड़ी खबर; ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं ये दो प्लेयर

मुकेश का खेल है बेहतरीन

मुकेश कुमार की उम्र 27 साल है. वह दाहिने हाथ के बॉलर हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. मुकेश ने 30 फर्स्ट क्लास मैचों में 109 विकेट लिए हैं.  पांच बार ऐला हुआ कि उन्होंने हर पारी में 5 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने 4 पारियों में 4 विकेट लिए हैं. 

पिता की ख्वाहिश पूरी करना चाहते थे

मुकेश के पिता का नाम स्व काशीनाथ है. वह कोलकाता में ऑटो चलाते थे. वह चाहते थे कि उनका बेटा सरकारी नौकरी करे ताकि उसे ज्यादा दिक्कत न हो. इसलिए मुकेश CRPF में जाना चाहते थे. फिलहाल उनका सेलेक्शन भारतीय टीम में हुआ है. लेकिन उनके पिता यह सब देखने के लिए इस दुनिया में नहीं हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news